MAU: युवा नेतृत्व प्रशिक्षण शिविर का आयोजन, विभिन्न विभागीय योजना का दिया गया प्रशिक्षण 

0
12

मऊ। युवाओं के विकास के लिए युवा कल्याण विभाग द्वारा तीन दिवसीय आवासीय युवा नेतृत्व प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया गया। सोमवार को इसकी शुरुआत जिला विकास अधिकारी और युवा कल्याण अधिकारी द्वारा की गई।कार्यक्रम के तहत चयनित 50 युवाओं को सरकार की योजनाओं के संबंध में जानकारी दी गयी, जिसके बाद यह युवा अपने गांव और मोहल्ले में केंद्र व प्रदेश सरकार की योजनाओं के प्रति लोगों में जागरुकता को फ़ैलाने में अपना योगदान देंगे। 

नगर की पुरानी तहसील स्थित होटल श्याम पैलेस में आयोजित शिविर का पहले दिन जिला युवा कल्याण अधिकारी कृष्ण मोहन पाठक ने बताया कि युवाओं को आगे बढ़ाने और उनके अंदर चेतना जागृत करने के लिए युवा कल्याण एवं प्रादेशिक विकास दल विभाग द्वारा प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित किया गया है। सरकार की योजनाओं के प्रति समाज में लोगों को जागरूक करने के लिए 50 युवाओं का चयन किया गया है।

जिसके लिए प्रशिक्षण देने के लिए तीन दिवसीय ‘जिला स्तरीय आवासीय युवा नेतृत्व प्रशिक्षण शिविर’ का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में विभिन्न विभागों के अधिकारी शामिल होकर युवाओं को विभागीय योजनाओं की जानकारी देंगे। केंद्र व प्रदेश की योजनाओं की जानकारी देने के साथ ही राष्ट्रीय और समाजिक जागरूकता से जुड़ी बातें भी बताई जाएगी।