अपना प्रदेश

घंटों फोन करने के बाद भी नहींं पहुंचा एम्बुलेंस, स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही में युवक की हुई मौत

जौनपुर। सीएम योगी आदित्यनाथ पिछले दिनों स्वास्थ्य विभाग को जमकर फटकार लगाई थी। प्रदेश में ​स्वास्थ्य विभाग के कार्यो पर सवाल उठाते हुए कई चिक्त्सिालयों के सीएमओ व चिक्त्सिकों को सुधार लाने की नशीहत दे डाली थी। इसके बावजूद स्वास्थ्य सेवाओं की बदहाली सुधरने का नाम नहीं ले रही है। वहीं जौनपुर में एक बार फिर एक ऐसी शर्मसार कर देने वाली घटना सामने आयी।

बीती रात शाहगंज कोतवाली के कौड़िया गांव के समीप एक खड़ी ट्रक में दो बाईक सवार युवक अनियंत्रित होकर जा घुसे। इस दौरान दोनो युवक गंभीर रुप से घायल हो गये। वहीं मौके पर आने जाने वाले राहगीर व स्थानिय नागरिको ने 108 नम्बर एम्बुलेंस पर फोन किया लेकिन घंटों बीत जाने के बाद भी 108 एंबुलेंस मौके पर नहीं पहुंचा। आक्रोषित होकर स्थानीय लोगों ने स्वास्थ्य विभाग के कार्यो को कोसते हुए खून से लतपथ युवकों को अस्पताल पहुंचाया। जहां प्राथमिक उपचार के बाद दोनों घायलों को जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। वहीं घायल युवकों के परिजनों को भी सुचित कर दिया गया। सुचना पाकर पहुंचे परिजनों का अस्पताल परिसर में ही रो रो कर बुरा हाल हो गया। इस दौरान जिला अस्पताल ले जातें समय रास्ते में एक युवक ने दम तोड़ दिया। युवक की मौत के बाद दूसरे परिवार के लोगों में कोहराम मच गया। घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।
वहीं परिवार वालों ने आरोप लगाते हुए कहा कि यदि समय रहते एम्बुलेंस मिल गया होता तो हमारे पुत्र की मौत नहीं होती। साथ ही अस्पताल विभाग के उपर भी लापरवाही का आरोप लगाते हुए कहा कि उपचार बेहतर ढंग हुआ होता तो ये नौबत नही आती।

Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

Most Popular

To Top