अपना प्रदेश

कोरोना अपडेट: COVID-19 को लेकर अफवाह उड़ाना पड़ सकता है भारी, दूर रहने में है समझदारी

वाराणसी। कोरोना वायरस के लगातार बढ़ते संक्रमण के बीच स्थानीय प्रशासन और सरकार के तरफ से प्रयास किया जा रहा है कि किसी तरह का अफवाह न फैले। लेकिन कुछ लोग हैं जो अफवाह पैदा कर लोगों को भ्रमित करने की कोशिश में लगे हुए हैं। ऐसे लोगों के खिलाफ जिला प्रशासन ने कड़ी कार्रवाई करने का मन बना लिया है। वाराणसी में एक व्यक्ति ने कोरोना को लेकर सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाने की कोशिश की है, जिसके बाद जिला प्रशासन ने उसके खिलाफ नोटिस जारी किया है।

डीएम कौशल राज शर्मा की तरफ से जारी इस नोटिस में बताया गया है कि सोशल मीडिया पर अवनीश राय नामक एक व्यक्ति ने गलत खबर लिखकर लोगों को गुमराह किया है। नोटिस में लिखा है कि अवनीश ने फेसबुक पर यह पोस्ट किया है कि only way to stop corona is to stop testing.. Good job Benaras जिसके बाद जिला प्रशासन की तरफ से अवनीश राय को नोटिस जारी किया गया है। नोटिस में बताया गया है कि इस संकट के समय में वाराणसी में लगातार संदिग्धों की जांच की जा रही है। ऐसे में फेसबुक पर इस तरह का पोस्ट कर अनीश राय ने उन स्वास्थ्य कर्मियों, टेस्टिंग लैब्स और सभी कोरोना योद्धाओं की भावना को ठेस पहुंचाया है।

कोरोना के इस दौर में सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाने वाले सभी लोगों के लिए यह एक सीख है। डीएम की तरफ से जारी हुए इस नोटिस का जवाब देने के लिए अवनीश को 13 मई तक अपर जिला मजिस्ट्रेट (नगर) के न्यायालय में अपना साक्ष्य और अपना पक्ष रखने की बात कही गयी है। ऐसा नही किये जाने पर अवनीश के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज किया जाएगा।

Most Popular

To Top