वाराणसी

योगी सरकार ने बनाया कीर्तिमान, एक दिन में 31277 सहायक अध्यापकों को दिया नियुक्ति पत्र

वाराणसी। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शुक्रवार को निष्पक्ष एवं पारदर्शी प्रक्रिया के माध्यम से उत्तर प्रदेश बेसिक शिक्षा परिषद द्वारा संचालित परिषदीय विद्यालयों में चयनित 31277 सहायक अध्यापकों को नियुक्ति पत्र का वितरण किया। लखनऊ से इस कार्यक्रम का डिजिटली शुभारंभ करने के पश्चात नवनियुक्त शिक्षकों से संवाद भी किये ।

वाराणसी की नवनियुक्त शिक्षिका रिशा कुमारी से संवाद वार्ता के दौरान मुख्यमंत्री ने विशेष रूप से जोर देते हुए कहा कि माता जगदंबा का पावन पर्व नवरात्रि को शनिवार से शुरू होने से एक दिन पूर्व नियुक्ति पत्र दिया जा रहा है कि महिलाओं के रूप में साक्षात देवी खुश रहें।

 उन्होंने विशेष रूप से जोर देते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश के लिए आज ऐतिहासिक दिन है की बेसिक शिक्षा परिषद को 31277 नवनियुक्त शिक्षक मिल रहे। उत्तर प्रदेश में वर्तमान समय में कोई भी प्राथमिक विद्यालय अध्यापक विहीन नहीं है। अगले 100 दिन में अभियान के चलाकर हर विद्यालय में शुद्ध पेयजल पाइप लाइन की व्यवस्था सुनिश्चित कराया जाएगा।

नवनियुक्त शिक्षकों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि वर्तमान में बिना किसी भेदभाव के पूरी पारदर्शिता के साथ लोगो को नौकरी मिल रही है। जिसमे कोई जातिवाद, भाई- भतीजावाद, क्षेत्रवाद व भ्रष्टाचार नहीं है। योग्यता व दक्षता का कहीं भी उपेक्षा नहीं होना चाहिए। नवनियुक्त चयनित सहायक अध्यापकों की नियुक्ति पत्र वितरण में 6675 शिक्षामित्र भी हैं का उल्लेख करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि यानी शिक्षामित्रों में योग्यता व क्षमता थी। लेकिन पिछली सरकारों ने इसे नहीं पहचाना। इन शिक्षामित्रों को निकालने के आदेश के बावजूद योगी सरकार ने एडवांटेज लेकर उनका मानदेय बढ़ाकर उनसे शिक्षा कार्य लिया। 69 हजार में से शेष लोगो की भी भर्ती प्रक्रिया के संबंध में प्रयास होगा।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा लखनऊ से नवनियुक्त चयनित शिक्षकों को नियुक्ति पत्र वितरण कार्यक्रम का शुभारंभ करने के पश्चात वाराणसी के कमिश्नरी सभागार में आयोजित कार्यक्रम उत्तर प्रदेश के खेल, युवा कल्याण एवं पंचायती राज राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) उपेंद्र तिवारी ने सोनल चतुर्वेदी, रिशा कुमारी, मनोज कुमार, प्रियंका सिंह एवं शशांक सिंह को नियुक्ति पत्र उपलब्ध कराकर उनके उज्जवल भविष्य की कामना की। नियुक्ति पत्र पाते ही नवनियुक्त सहायक अध्यापकों के चेहरे चमक उठे।

इस अवसर पर मंत्री तिवारी ने कहा कि योगी आदित्यनाथ की सरकार के नेतृत्व में उत्तर प्रदेश उत्तम प्रदेश की ओर अग्रसर है और निरंतर हर क्षेत्र में सुधार आया है। शिक्षा के क्षेत्र में भी व्यापक स्तर पर सुधार हुआ है। इसी क्रम में मंत्री उपेंद्र तिवारी हरहुआ विकासखंड के कोईराजपुर स्थित संत अतुलानंद कन्वेंट स्कूल में आयोजित कार्यक्रम में वाराणसी जनपद के 230 तथा जनपद जौनपुर के 1600 नवनियुक्त चयनित सहायक अध्यापकों को नियुक्ति पत्र उपलब्ध कराएं।

इस अवसर पर विधायक डॉ अवधेश सिंह, विधायक रोहनिया सुरेंद्र नारायण सिंह, जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा के अलावा पार्टी पदाधिकारी एवं शिक्षा विभाग के अधिकारी सहित भारी संख्या में नवनियुक्त चयनित सहायक अध्यापक एवं उनके अभिभावक प्रमुख रूप से उपस्थित रहे।

Most Popular

To Top