VARANASI: महिलाओं ने निकाली तिरंगा यात्रा, कही यह बात

0
34

वाराणसी। पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र में आज महिलाओं और युवतियों ने देश में बढ़ रहे महिलाओं के प्रति अपराध से आक्रोशित होकर शहर में तिरंगा यात्रा निकाली। तिरंगा यात्रा का मुख्य उद्देश्य यह है कि जिस तरीके से महिलाओं के साथ अमानवीय व्यवहार पूरे देश में हो रहा है उसे कहीं ना कहीं महिलाएं क्षुब्ध हैं। उनकी ये यात्रा दिल्ली तक जाएगी जहां ये पीएम मोदी को ज्ञापन सौंपेंगी। 

दरअसल पहले हैदराबाद उसके बाद उन्नाव में जिस तरीके से बलात्कार के बाद महिलाओं को जला दिया गया उससे यह साफ जाहिर होता है कि महिलाओं को लेकर कितनी घटिया मानसिकता आज समाज की हो गई है कि दरिंदगी की हद को पार कर दे रहे हैं। महिलाओं ने इसी का विरोध करते हुए तिरंगा यात्रा को निकाला और सरकार को ये सन्देश दिया कि अब तो जागिये कुछ ऐसे कड़े नियम,कानून बनाये की इस तरह की घटनाओं पर लगाम लग सके।

वहीं एक महिला ने कहा कि सरकार को कठोरतम कानून लाना होगा जिसको जल्द से जल्द लागु कर ऐसी दरिंदों को सजा देनी होगी। ताकि आगे सी कोई भी इस तरह की दरिंदगी करने की हिमाकत नहीं कर सकें। इनकी मांग है कि 21 दिन के भीतर कमेटी बने और आरोपियों को फांसी की सजा दी जाये।