आखिर क्यों मंत्री जी को झेलना पड़ा महिलाओं का विरोध

0
13

 

वाराणसी। प्रदेश के कृषि एवं कृषि शिक्षा अनुसंधान मंत्री सूर्य प्रताप शाही शुक्रवार को जब चांदपुर स्थित कृषि विज्ञान केन्द्र का निरीक्षण करने पहुंचे, तो उन्हें कुछ महिलाओं के विरोध का सामना करना पड़ा। कृषि मंत्री के सामने ही महिलाओं ने प्रशासन की पोल खोलते हुए कहा कि दो साल से काम कर रहे हैं साहब,लेकिन मजदूरी आज तक नहीं मिली।

वाराणसी में एक निजी कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही सर्किट हाउस से निकल कर कल्लीपुर गांव स्थित कृषि विज्ञान केंद्र का औचक निरीक्षण करने पहुंचे। इस दौरान उन्होंने कृषि वैज्ञानिकों को किसानों के हित में कार्य करने का निर्देश दिया। जब कृषि मंत्री की गाड़ी कृषि विज्ञान केन्द्र से निकल रही थी, तभी वहां कुछ महिलाएं पहुंच गई और उनके सामने ही शोर मचाने लगी।

महिलाओं के शोरगुल को सुन कृषि मंत्री उनके पास पहुंचे और उनकी पीड़ा सुन आश्चर्य में पड़ गये। महिलाओं ने कृषि मंत्री से कहा कि वह दो साल से काम कर रही हैं,जिसकी मजदूरी उनको अब तक नहीं मिली। इसके बाद कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही ने महिलाओं से कहा कि मैं जल्द ही इस मामले पर कुछ करता हूं और अधिकारियों से कहा कि जल्द से जल्द रिपोर्ट भेजें और इनकी समस्या का निराकरण करें। इस दौरान मीडिया से बातचीत में कृषि मंत्री ने कहा कि मामला संज्ञान में आया है और उसके निराकरण का प्रयास किया जा रहा है।