CHITRAKUT: पुलिस सहायता केन्द्र में मिली युवती की लाश, दुष्कर्म की आशंका…

0
10

चित्रकूट। महिला सुरक्षा की बात करने वाली सरकार के दावे पूरी तरह से खोखले दिखाई पड़ रहे हैं। हैदराबाद से लेकर यूपी तक हर दिन कोई न कोई महिला दुष्कर्म का शिकार हो रही है। ताजा मामला झांसी-मिर्जापुर राष्ट्रीय राजमार्ग पर प्रयागराज और चित्रकूट जिले की सीमा पर स्थित बरगढ़ घाटी का है, जहां रात्रिकालीन पुलिस सेवा केन्द्र में ही एक 22 वर्षीय युवती की लाश मिली है।

आशंका जतायी जा रही है कि महिला के साथ दुष्कर्म कर उसे गोली मारकर हत्या की गई है। दरअसल बरगढ़ घाटी में स्थित रात्रिकालीन पुलिस सेवा केंद्र में जब मंगलवार की सुबह एक 22 वर्षीय युवती की संदिग्ध परिस्थितियों में लहूलुहान स्थिति में शव पड़ा मिला, तो लोगों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। सूचना पर त्वरित कार्रवाई करते हुए चित्रकूट एसपी अंकित मित्तल और अपर पुलिस अधीक्षक बलवंत चौधरी मौके पर पहुंच गये।

अपर पुलिस अधीक्षक बलवंत चौधरी ने कहा कि मामले की जांच पड़ताल की जा रही है और पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही हत्या के कारणों का खुलासा हो सकेगा। युवती के सिर पर दो गोलियों के निशान हैं। हालांकि दुष्कर्म की पुष्टि पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आने के बाद हो सकेगी। वहीं पुलिस अधीक्षक अंकित मित्तल का कहना रहा पुलिस टीम प्रकरण के सभी पहलुओं की गहनता से जांच कर रही है। जल्द ही हत्यारोपियों की गिरफ्तारी कर ली जाएगी।

इस मामले में सबसे बड़ा सवाल यहां यह खड़ा होता है कि रात्रिकालीन पुलिस सहायता केन्द्र में ही युवती की लाश मिली है,तो जिस समय युवती को मारा गया उस समय पुलिस आखिर कहां थी। अगर कहीं और उसके साथ दुष्कर्म कर उसे गोली मारकर भी वहां लाकर फेंका गया तो भी पुलिस की मौजूदगी न होना कई सवाल खड़ा करते हैं। बहरहाल पुलिस अभी इस पूरे मामले पर जांच रिपोर्ट आ जाने की बात कर पल्ला झाड़ रही है।