VARANASI: आखिर क्यों चर्चा का विषय बना ये विवाह

0
22

वाराणसी। बढ़ते प्याज की कीमतों के बीच नव विवाहित दम्पति प्याज और लहसुन को लेकर किचकिच न करने की कसमें खाते दिखाई दिए। कुछ अलग ही तरीके की शादी का ये नजारा शहर में चर्चा का विषय बना रहा। पीएम के संसदीय क्षेत्र वाराणसी के नगवां इलाके में शादी के दौरान दूल्हा दुल्हन फूल के बने माले के बजाय प्याज और लहसून की माला पहनाकर एक दूसरे से प्याज और लहसून को लेकर जिंदगी भर लड़ाई न करने की कसमें खाई। हद तो तब हो गयी जब शादी में आये मेहमान भी नवविवाहित दम्पति को गिफ्ट में उन्हें प्याज और लहसून ही भेंट किया। 

बता दें कि पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र में नरिया क्षेत्र में आयोजित एक प्रीतिभोज समारोह में जयमाल के वक्त दूल्हा व दुल्हन ने एक-दूसरे को प्याज व लहसुन की बनी माला पहनाई। नरिया स्थित जैन मंदिर के पीछे प्रीतिभोज का आयोजन हुआ। इस दौरान वर और वधु को प्याज और लहसुन की बनी माला से जयमाल कराया गया। ये वैवाहिक आयोजन पूरी तरह से सियासी रंग में रंगा नजर आया। इस दौरान सपा पार्षद दल के नेता कमल पटेल,पूर्व पार्षद वरुण सिंह,पूर्व प्रदेश सचिव युवजन सभा सत्यप्रकाश सोनकर सोनू और पूर्व जिलाध्यक्ष शिक्षक सभा संजय प्रियदर्शी के नेतृत्व में सपा कार्यकर्ताओं ने अनोखे ढंस से महंगाई का विरोध दर्ज कराया।

वहीं पूर्व पार्षद वरुण सिंह ने कहा प्याज के दाम आसमान छू रहे हैं। सरकार दाम कम होने की बात रोज कहती है। वह दिन दूर नहीं है जब प्याज को खरीदने वाले को आयकर रिटर्न जमा करते समय आय का स्त्रोत भी बताना पड़ सकता है। अनोखे विरोध प्रदर्शन में दूल्‍हा और दूल्‍हन के अलावा उनके परिवारी जन भी लगातार बढ़ रही महंगाई को लेकर खासे नाराज नजर आए। शहर भर में इस अनोखे वैवाहिक आयोजन की तस्‍वीरें शनिवार को भी वायरल होती रहीं। वहीं परिजनों और आस पड़ोस के लोगों ने वर वधु को तोहफे में प्‍याज और लहसुन देकर महंगाई का विरोध शादी के मंच से जताया।