अपना देश

पीएम मोदी के जनता कर्फ्यू की यह है बड़ी वजह !

ब्यूरो डेस्क। कोरोना वायरस को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को देश को संबोधित करते हुए देशवासियों से यह अपील की है कि लोग संक्रमण से बचने में सहयोग करें। इसको देखते हुए पीएम ने 22 मार्च को एक दिन के लिए जनता कर्फ्यू लगाने की बात भी कही है। इसके तहत पीएम मोदी ने रविवार का दिन चुना ताकि ज्यादातर लोग रविवार को घर ही रहते हैं।

जनता कर्फ्यू को असल में देखा जाए तो देश हित में सही निर्णय लिया गया है। वैज्ञानिक दृष्टि से देखा जाए तो 14 घंटे का कर्फ्यू वायरस चक्र में एक ब्रेक साबित हो सकता है। 14 घंटे अगर वायरस को नए इंसानी शरीर नही मिलेंगे तो वातावरण में मौजूद काफी वायरस खत्म हो जाएंगे। हमारी सड़कें, दफ्तरों के दरवाजे, रैलिंग लिफ्ट आदि स्वतः ही सेनिटाइज हो जाएंगे। हालांकि इस पर अभी भी संसय बना हुआ है कि ऐसा करने से चेन टूट जाएगा क्योंकि अभी यह महज एक आकलन है। लेकिन उम्मीद है कि ऐसा करने से कोरोना वायरस काफी हद तक कंट्रोल किया जा सकता है।

पीएम मोदी के इस फैसले के बाद लोगों ने इसका स्वागत किया है। देश के हर नागरिक ने देश को कोरोना मुक्त करने के लिए जनता कर्फ्यू को सफल बनाने की योजना को काफी सराहा है। यदि यह प्रयोग सफल होता है तो पुरी दुनिया में एक संदेश जाएगा और अन्य देश भी भारत से सीख लेकर ऐसा करेंगे तो शायद कोरोना वायरस के खतरे से दुनिया को बचाया जा सकता है।

Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

Most Popular

To Top