अपना प्रदेश

दिव्यांग हत्याकांड में ग्रामीणों ने किया प्रर्दशन, प्रशासन को दी ये चेतावनी

वाराणसी। जिले के कैंट थानान्तर्गत मड़वा गांव में बदमाशों द्वारा दिव्यांग पान विक्रेता की गोली मारकर हत्या किये जाने का मामला अब तूल पकड़ता जा रहा है। इसको लेकर बुधवार को सैकड़ों की संख्या में ग्रामीण जिला मुख्यालय पर पुलिस प्रशासन के खिलाफ आरोप लगाते हुए धरना प्रदर्शन के लिए पहुंचे।

ग्रामीणों ने जिला मुख्यालय के मेन गेट को किया जाम

मृत ​​दिव्यांग दिलीप पटेल के घरवालों समेत सैकड़ों की संख्या में मुख्यालय पहुंचे ग्रामीणों ने हाथों में तख्ती लिए प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। इतना ही नहीं मेन गेट को पूरी तरह से जाम कर किसी को आने जाने नहीं दे रहे थे। वहीं धरने का नेतृत्व कर रहे समाजसेवी आरएस पटेल ने प्रशासन के कार्यप्रणाली पर सवाल उठाते हुए कहा कि पुलिस हत्यारे को बचा रही है। पिछले हफ्ते 3 सितंबर को हत्या हुई और आज एक सप्ताह से ज्यादा का समय हो गया है। घटनास्थल पर आधे घंटे देरी से पहुंची पुलिस ने उस समय हम लोगों को 24 घंटे में अपराधियों को पकड़ने का आश्वासन दिया था, लेकिन पुलिस अपराधियों को पकड़ने में पूरी तरह फेल साबित हो रही है। साथ ही उन्होने कहा कि पुलिस के इस वादा खिलाफी से सारे ग्रामीणों में भारी रोष है।

विभिन्न मांगों को लेकर एसपी व सीओ कैंट को सौंंपा ज्ञापन

मृतक के परिजनों का समर्थन कर रहे विभिन्न दल के समाजसेवियों ने मृतक के परिवार को मुआवजा व परिवार में एक सदस्य को नौकरी दिलाने की मांग की।साथ ही मांग स्वरुप ज्ञापन एसपी सिटी दिनेश सिंह व सीओ कैंट अनिल कुमार के माध्यम से शासन को सौंपते हुए कहा कि पुलिस प्रशासन 24 घंटे में अपराधियों को पकड़ने में नकाम होती है, तो हम भूख हड़ताल करेंगे। इस दौरान किसी को कुछ भी होता है तो इसका जिम्मेदार वाराणसी पुलिस व जिलाधिकारी होंगे।

एसपी सीटी व सीओं के समझाने पर धरना हुआ समाप्त

इस दौरान ग्रामीणों को समझाते हुए एसपी सीटी व सीओ ने कहा कि पुलिस अपना काम कर रही है। घटना में डेढ़ दर्जन से उपर अभियुक्तों को पकड़कर जेल भेजा जा चुका है। इस तरह से धरना प्रर्दशन करके आप लोग पुलिस के कार्य में बाधा उत्पन्न न करें। अपराधी पर इनाम भी घोषित किया गया है। बहुत जल्द ही हत्यारों को जेल की सलाखों के पीछे भेजा जायेगा।

बता दें कि मंगलवार 3 सितंबर को मड़वा गांव में बदमाशों ने दिव्‍यांग पान विक्रेता दिलीप पटेल (30) को दोपहर में गोली मारकर हत्या कर दी थी। इसके बाद से अप​राधियों को पकड़ने में पुलिस लगातार छापेमारी कर रही है। इस दौरान डेढ़ दर्जन से अधिक अपराधियों को पकड़ कर जेल भेजा जा चुका है।

Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

Most Popular

To Top