अपना प्रदेश

वाराणसी: अगर महिला का आरोप है सही तो मंडुवाडीह पुलिस के लिए है शर्म की बात

वाराणसी। एक तरफ जहां लड़कियों के साथ छेड़खानी को लेकर सरकार संवेदनशील है तो वहीँ दूसरी तरफ समाज में आज भी लड़कियों को लेकर संकीर्ण मानसिकता वाली सोच लोगों मे देखने को मिल ही जाती है। ताजा मामला वाराणसी के मंडुवाडीह थाना का है जहां एक महिला अपनी बेटी के साथ थाने जाती है रिपोर्ट दर्ज कराने लेकिन रिपोर्ट दर्ज करने के बजाय पुलिस वाला उस महिला की पिटाई कर देते हैं।

बता दें कि पीड़ित महिला अपनी बेटी के साथ हुई छेड़खानी का रिपोर्ट दर्ज कराने के लिए जाती है मगर पुलिस उलटे महिला को ये कह कर वहां से जाने के लिए बोल देती है कि तुम्हारी बेटी का ही कोई दोस्त होगा। वहीं इस बात को सुनकर महिला पुलिस वाले को मना करती है कि ऐसा नहीं है। महिला का आरोप है कि इतने में एक पुलिस वाला उस महिला को थप्पड़ मार देता है। इतना ही नहीं महिला की माने तो सादी वर्दी में थाने मौजूद एक और पुलिस वाला उसकी पिटाई किया है।

इस घटना के बाद महिला वहीं थाने पर रिपोर्ट दर्ज कराने को लेकर अड़ जाती है। हालांकि बाद में वरिष्ठ अधिकारियों के हस्तक्षेप के बाद छेड़खानी का मामला दर्ज कर लिया गया, पर मंडुवाडीह पुलिस द्वारा  महिलाा की पिटाई के मामले को  दर्ज नहीं किया गया  वही  क्षेत्र अधिकारी ने  महिला से लिखित शिकायत लेकर जांच का आश्वासन देकर वापस भेज दिया गया है। गौर करने वाली बात यहां पर यह है कि थाने में सीसीटीवी लगा हुआ है और वहां जो कुछ भी हुआ होगा वो सब उसमे कैद हो गया होगा। अब यहां देखना लाज़मी है कि जांच के बाद पुलिस क्या कदम उठाती हैं।

Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

Most Popular

To Top