स्वास्थ्य

गर्मियों में इस टचअप से लगाएं चेहरे की सुंदरता में चार चांद

ब्यूरो रिपोर्ट। गर्मी के मौसम की शुरुआत हो गयी है। इस मौसम में महिलाओं और युवतियों के लिए सबसे बड़ी समस्या मेकअप ऐसा होना चाहिए कि आपकी लुक एक दम नेचुरल दिखे,साथ ही ज्यादा देर तक टिकी रहे। आज हम आपको बताएंगे कि गर्मियों में लाइट मेकअप के साथ आप खुद को किस तरह बेहतर दिखा सकती हैं।

सबसे पहले हमें मेकअप बेस का चयन करना जरुरी होता है। मेकअप करने से पहले चेहरे को बेस देना बहुत जरुरी होता है। आपका बेस जितना परफेक्ट होगा,आपका मेकअप उतना ही अच्छा और नेचुरल दिखाई देगा। इसके लिए आपको मेकअप बेस तैयार करना आवश्यक है। चलिए बताते हैं मेकअप बेस के लिए किन चीजों की जरूरत पड़ेगी। इसके लिए आपको चाहिए होंगी 3 चीजें, पहली ऐलोवेरा जेल, दूसरी फाउंडेशन और तीसरा सन्सक्रीन लोशन। तीनों चीजों की 2-2 ड्राप्स अपने हाथ पर डालें। इन्हें अच्छी तरह मिक्स करें, और चेहरे पर अप्लाई करें। चेहरे के साथ-साथ आप इसे गर्दन पर भी अप्लाई करें, ताकि आपके चेहरे का रंग गर्दन से अलग दिखाई न दे। अगर आपको डार्क सर्कल की प्रॉबल्म है तो अलग से थोड़ी फाउंडेशन आंखों के नीचे लगाएं। फाउंडेशन लगाने के बाद उसे हल्के हाथों से ब्लेंड जरुर करें।अगर आप चाहें तो इसके बाद मेकअप अप्लाई कर सकते हैं। मगर यदि आपको चेहरे पर नेचुरल लुक चाहिए, तो इतना ही आपके लिए काफी है।

जैसा कि आप जानते हैं, इस मेकअप बेस में ऐलोवेरा जेल और सन्सक्रीन लोशन ऐड है, तो ऐसे में इस बेस को लगाकर यदि आप धूप में जाएंगे तो आपका चेहरा सूरज की खतरनाक किरणों से बचा रहेगा, जिससे आपकी स्किन काली नहीं पड़ेगी,साथ ही फाउंडेशन में मौजूद कैमिक्लस भी त्वचा को नुकसान नहीं पहुंचा पाएंगे। बेस के बाद आप इसपर अवसर के हिसाब से लाइट मेकअप करके अपनी सुंदरता में चार चांद लगा सकती हैं।

Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

Most Popular

To Top