अपना प्रदेश

बलिया: UP STF को मिली बड़ी सफलता, 3 नकल माफिया गिरफ्तार

blank

बलिया। यूपी एसटीएफ द्वारा नकल माफियाओं के खिलाफ की गयी कार्रवाई में बड़ी सफलता हाथ लगी है। रतसर क्षेत्र से यूपी एसटीएफ ने तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार अभियुक्तों के मोबाइल फोन से व्हाट्सएप चैट में हाईस्कूल गणित का हल प्रश्न पत्र बरामद हुआ है। 

बता दें कि यूपी बोर्ड की परीक्षाएं जारी हैं और अब तक इंटर की भौतिकी और हाईस्कूल का अंग्रेजी का पेपर अब कर मऊ और बलिया में लीक हो चूका है। बावजूद इसके अब भी नक़ल माफियाओं पर प्रशासन नकेल कसने में पूरी तरह से कामयाब नहीं हो पाई है। इसी कड़ी में यूपी एसटीएफ ने कार्रवाई करते हुए बड़ी सफलता प्राप्त की है। कार्रवाई के दौरान पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार किया है।  उनके पास से जो मोबाइल पुलिस ने बरामद की है उसमें हाईस्कूल गणित का प्रश्न पत्र दिनांक 25-02- 2020 का हल पेपर पाया गया है।

पकड़े गए अभियुक्तों में अजय यादव बलिया के शिवाजी इंटर कॉलेज में अध्यापक है। इसके आलावा जो दो और अभियुक्त पकड़े गए हैं वो शिवाजी कॉलेज के इंटर के छात्र हैं, जिसमें से रजनीश यादव 12वीं  का छात्र है और राकेश पूर्व छात्र है। वहीं शेष अभियुक्तों की तलाश में यूपी एसटीएफ स्थानीय पुलिस के साथ मिलकर छापेमारी कर रहीं है, जल्द ही बाकी के आरोपी को भी पुलिस पकड़ने में कामयाब हो जाएगी।

Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

Most Popular

To Top