अपना प्रदेश

पांच साल के बच्चे की पढ़ाई का मंत्री आनंद स्वरूप ने उठाया जिम्मा, कांग्रेस पर कसा तंज

गाजीपुर। वन डिस्टिक वन प्रोडक्ट कार्यक्रम के तहत गाजीपुर के लंका मैदान में प्रदर्शनी का शुभारंभ करने पहुंचे प्रदेश के संसदीय कार्य राज्यमंत्री आनंद स्वरूप शुक्ला ने हरियाणा और महाराष्ट्र में बीजेपी की जीत का दावा किया और कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। अपने गाजीपुर दौरे के दौरान ही मंत्री आनंद स्वरूप ने एक अन्य कार्यक्रम में पांच साल के बच्चे की पढ़ाई का जिम्मा भी उठाते हुए जनप्रतिनिधियों को संदेश भी दिया कि वह समाज हित में आगे आए।

हरियाणा में 90 में से 75 सीट मिलने का किया दावा
वहीं उन्होंने महाराष्ट्र और हरियाणा में होने वाले आगामी चुनाव में दो तिहाई बहुमत लाने का दावा किया। उन्होंने कहा कि हरियाणा में पिछली बार हमें 90 सीटों में 47 मिली थी, वहीं इस बार 90 में 75 से ज्यादा सीटें मिलेगी। वहीं महाराष्ट्र में 288 सीटों में से 225 सीटें जीतेगें। उन्होंने हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के खोदा पहाड़ और निकली मरी हुई चुहिया वाले कांग्रेस पर दिए गए तंज पर कहा कि पूरा संदर्भ और प्रसंग देखना चाहिए। उस बयान को एक पंक्ति में नहीं कहा जा सकता। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि कांग्रेस एक दिशाविहीन पार्टी है। कांग्रेस अब कोई पार्टी नहीं रह गई है। कांग्रेस के पास न नेतृत्व है, ना नीति है, ना नियत है। इस दौरान उन्होंने गाजीपुर के युवाओं को वन डिस्टिक वन प्रोडक्ट योजना से लाभान्वित होने की बात भी कही।

पांच वर्षीय बच्चे के पढ़ाई का उठाया जिम्मा
इसके बाद प्रभारी मंत्री आनंद स्वरूप शुक्ला मॉडल आंगनबाड़ी केंद्र गंगा बिशुनपुर पहुंचे जहां उन्होंने मॉडल आंगनबाड़ी केन्द्र का फीता काटकर उद्घाटन किया और इसके साथ ही आयोजित गोदभराई कार्यक्रम का भी उद्घाटन किया। इस दौरान चार गर्भवती महिलाओं सुमित्रा, ममता, अनीता एवं सरिता को भारतीय परंपरा के अनुसार नारियल, फल और पुष्टाहार देकर गोदभराई की गयी। इसके साथ ही छ्ह माह के बच्चों को खीर खिलाकर अन्नप्रासन संस्कार भी कराया गया । प्रभारी मंत्री ने इस दौरान पांच वर्षीय बच्चे नवल को गोद लेकर उसकी पढ़ाई-लिखाई का जिम्मा उठाया है।

Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

Most Popular

To Top