महिलाओं की सुरक्षा के लिए पंजाब सरकार द्वारा की गयी अनोखी पहल

0
9

ब्यूरो रिपोर्ट। महिलाओं के साथ आए दिन हो रहे छेड़छाड़,दुष्कर्म के मामले को देखते हुए पंजाब सरकार ने महिलाओं की सुरक्षा को लेकर एक अहम फैसला लिया है। सीएम अमरिंदर ने यह ऐलान किया है कि अब रात नौ बजे से लेकर सुबह छह बजे तक अगर किसी महिला को सही साधन नहीं मिलता तो ऐसे में पंजाब की पुलिस उनको उनके घर तक पहुंचाएगी।

इसके लिए पूरे राज्य में 112,100,181 नंबरों पर कॉल करके इस सुविधा का उपयोग किया जा सकता है इसके बाद इस नंबरों पर जो महिला संपर्क करेगी वह पुलिस कंट्रोल रूम से जुड़ जाएगी। महिलाओं को सुरक्षित उनके घर तक छोड़ने और ले जाते समय एक महिला अधिकारी का उनके साथ होना भी आवश्यक होगा। इसी के साथ उन्होंने यह भी कहा कि जिस महिला के पास थ्री व्हीलर या टैक्सी जैसी सुरक्षित वाहन की सुविधा नहीं है उन्हें भी यह सुविधा उपलब्ध करायी जाएगी।

सीएम अमरिंदर ने तेलांगना में हुई घटना की कड़ी निंदा करते हुए कहा कि हमारी सरकार महिलाओं को सुरक्षा मुहैया कराने पर पूर्ण रूप से सहयोग करेगा तो वहीं पुलिस प्रशासन के आला अधिकारी ने बताया कि महिलाओं की सुरक्षा के लिए और भी कई प्रोजेक्ट बनाए जा रहे हैं जो की महिलाओं की सुरक्षा में अहम भूमिका निभाएंगे।