अपना देश

कोरोना अपडेट: प्रवासी मजदूरों के दर्द को समझते हुए देवेंद्र फड़नवीस ने उठाया सराहनीय कदम-अमरजीत मिश्र

ब्यूरो डेस्क। यूपी के लिए पैदल ही निकल पड़े प्रवासी मजदूरों के दुख को समझते हुए महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस द्वारा उठाये गए कदमों की मुंबई बीजेपी के महामंत्री अमरजीत मिश्र ने प्रशंसा की है। अमरजीत ने कहा है कि विषय की गंभीरता को समझते हुए पूर्व सीएम फडणवीस ने केंद्रीय रेल मंत्री पियुष गोयल से चर्चा की।

हालात को समझते हुए और महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के आग्रह पर रेल मंत्री ने भी उत्तरप्रदेश के  मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से तत्काल संपर्क कर 10 ट्रेन उपलब्ध करा दी। भाजपा नेत मिश्र ने उत्तरभारतीय समाज की संवेदना को समझने और तत्काल हल निकालने के लिए पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस और रेल मंत्री पीयूष गोयल के प्रति आभार माना है।

फडणविस ने प्रवासी मजदूरों से निवेदन भी किया है कि वे किसी भी परिस्थिति मे अपने गाँव पैदल न जायें। वे राज्य सरकार द्वारा रजिस्ट्रेशन करा के ही प्रवास करें। वहीं अमरजीत मिश्र ने राज्य की ठाकरे सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि गुजरात से 60 ट्रेनों को जाने की अनुमति मिली। जबकि महाराष्ट्र सरकार की अक्षम नीतियों की वजह से सिर्फ 20 ट्रेन ही निकल पाई। दरअसल राज्य सरकार बाकि के 15 फीसदी रकम की उपलब्धता के चक्कर मे आनाकानी कर रही है।

Most Popular

To Top