अपना देश

रामलला के दर्शन के लिए पहुंचे उद्धव ठाकरे, मंदिर निर्माण के लिए किया एक करोड़ का ऐलान

अयोध्या। महाराष्ट्र के सीएम अपनी सरकार के 100 दिन पूरे होने के मौके पर सपरिवार रामलला की नगरी अयोध्या पहुंचे। जहां इस दौरान उन्‍होंने राम मंदिर के लिए अपनी ओर से एक करोड़ रुपए के दान देने का एलान किया। वहीं 18 कोचों वाली एक विशेष ट्रेन शिवसैनिकों को लेकर अयोध्या आई है। ये सभी शिवसैनिक 100 दिन महाराष्ट्र सरकार में पूरे होने की ख़ुशी में यहां पहुंचे हैं।

मीडिया से बातचीत के दौरान उद्धव ठाकरे ने कहा कि महाराष्ट्र के श्रद्धालुओं के लिए अयोध्या में महाराष्ट्र सरकार भवन बनवाएगी। इसके लिए उन्‍होंने सीएम योगी से भूमि उपलब्ध कराने का अनुरोध किया है। इस दौरान उद्धव ठाकरे ने कहा कि मैं रमलला का आशीर्वाद लेने के लिए आज यहां आया हूं। विगत  डेढ़ सालों में ये मेरा तीसरा दौरा है। बात-बात में उन्होंने बीजेपी पर तंज कसते हुए कहा कि मैं बीजेपी से अलग हुआ हूं हिंदुत्व से नहीं। बीजेपी और हिंदुत्व दोनों एक दूसरे से बिलकुल अलग हैं। उद्धव रामलला के दर्शन के बाद हनुमालगढ़ी के दर्शन के लिए भी जायेंगे। बता दें कि शिवसेना के कार्यकर्त्ता  100 दिन पूरे होने के उपलक्ष्य में अयोध्या पहुंचे हुए हैं।

राममंदिर विवाद का फैसला पिछली नौ नवम्बर को आने के बाद ठाकरे ने अयोध्या दौरे का एलान किया था लेकिन विधानसभा चुनाव के दौरान भाजपा के साथ तल्ख रिश्तों और बाद में राकांपा और कांग्रेस के साथ मिलकर सरकार बनाने के चलते दौरे में विलंब हुआ। ठाकरे इससे पहले 16 जून को अपनी पार्टी के 18 सांसदों के साथ अयोध्या आये थे।

Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

Most Popular

To Top