धनतेरस के दिन आजमाएं ये खास टोटका फिर देखें कमाल 

0
51

ब्यूरो डेस्क। दिवाली का पर्व पूरे देश में बड़ी ही धूम-धाम के साथ मनाया जाता है। कहते हैं कि जब भगवान राम 14 वर्ष का वनवास काटकर आए थे तो उनके अयोध्या वापस आने की खुशी में पूरी अयोध्या को दुल्हन की तरह सजाया गया था और तब से दिवाली का त्योहार मनाया जाने लगा। इस दिन लक्ष्मी जी की पूजा का विधान शास्त्रों में बताया गया है। आज हम आपको एक ऐसा टोटका बताने जा रहे हैं जिसके करने मात्र से ही घर में धन की बरसात होने लगेगी। 

 इस साल धनतेरस का पर्व 25 अक्टूबर दिन शुक्रवार को मनाया जा रहा है। आज हम आपको इसी दिन से जुड़े कुछ ऐसे उपायों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसे करने से आपके घर में बरकत बनी रहेगी। धनतेरस की शाम को एक दीया जलाएं और उसके पास में एक कौड़ी को रख दें इसके बाद कौड़ी को अपने पैसे रखने वाली जगह पर लाल कपड़े में लपेटकर रख दें। इस उपाय से घर पर पैसों की कभी कमी नहीं रहेगी। 108 बार “ऊँ यक्षाय कुबेराय वैश्रववाय, धन-धान्यधिपतये धन-धान्य समृद्धि मम देहि दापय स्वाहा” कुबेर मंत्र का जाप करें।

धनतेरस पर चांदी के सिक्के और हल्दी की गांठ की पूजा करने से जीवन में तरक्की मिलती है। धनतेरस के दिन किसी किन्नर के हाथों से पैसे लेकर अपने पर्स में रख लें। इससे आपको जिंदगी में बहुत सफलता मिलेगी। धनतेरस और दिवाली पर श्रीयंत्र की पूजा करने से जीवन में कभी भी पैसों की तंगी नहीं रहती।