वाराणसी

कोरोना अपडेट: COVID-19 चला अब गांव की ओर, संक्रमितों की संख्या बढ़ी

वाराणसी। जिले में तीन और कोरोना के नए मामलों की पुष्टि हुई है। जिसके बाद बुधवार को कोरोना के कुल 5 मामले सामने आए हैं। शाम को दो नए मामले की पुष्टि हुई थी जिसके बाद देर शाम 3 नए मामले के प्रकाश में आने के बाद प्रशासनिक अमले में हड़कंप मचा हुआ है। जानकारी बीएचयू से रिपोर्ट प्राप्त होने के बाद मिली है।

गौरतलब है कि बुधवार की शाम को 2 मरीजों की पुष्टि हुई थी, वहीं देर शाम 3और नए मामले की पुष्टि हुई है। जानकारी के मुताबिक जनपद में 3 नए कोरोना पॉजिटिव केस सामने आए। तीनों मरीजों का संबंध थाना चौबेपुर से है, जिसमें 2 पुरुष एक महिला शामिल हैं। दोनों पुरुष मरीज ग्राम छितौना थाना चौबेपुर के निवासी हैं, जो कि दिनांक 11 मई 2020 को एक ही बाइक पर सवार होकर मुंबई से वाराणसी पहुंचे और सीधे ईएसआईसी फ्लू ओपीडी में जांच कराने के लिए गए जहां इनका सैंपल लिया गया था। दोनों में एक 28 वर्षीय मरीज मुंबई की लिबास नामक कपड़ा कंपनी मे कपड़ा इन्वेंटरी की डाटा फीडिंग का कार्य करता था, वही दूसरा 26 वर्षीय मरीज मुंबई के एक सेठ की गाड़ी चलाता था।28 वर्षीय तीसरी महिला मरीज जोकि ग्राम उमरा बराई थाना चौबेपुर की निवासी है,अपने पति एवं दो बच्चों के साथ एक ही कार में मुंबई से दिनांक 11 मई को वाराणसी वापस आई। यह परिवार सीधे ईएसआईसी की फ्लू ओपीडी में जांच कराने पहुंचा। परीक्षण के बाद वहां महिला मरीज व उसके दोनों बच्चों का सैंपल लिया गया। महिला एक ग्रहणी है उसका पति मुंबई में ऑटो चालक है। वहीं बच्चों के सैंपल का परिणाम आना अभी बाकी है।

जनपद में आज कुल 5 नए के सामने आए जिसके बाद कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 90 हो गई है, जिसमें 55 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं और एक कि मौत हो चुकी है। वर्तमान में एक्टिव मरीजों की संख्या 34 है। वही हॉटस्पॉट की संख्या बढ़कर 33 हो गई है, जिसमें एक्टिव हॉटस्पॉट 30 है।

Most Popular

To Top