वाराणसी

बंद हुआ न्यायालय पर ऐसे लगा सकते हैं आप अपनी फ़रियाद, जारी हुई नई व्यवस्था

वाराणसी। बुधवार को दीवानी न्यायालय के तीन कर्मचारी करोना पॉजिटिव आने के बाद जिला जज ने बैठक कर हाईकोर्ट के गाइडलाइन के अनुसार दो दिन कचहरी को बंद करने का आदेश दिया है। इससे पहले 14 जुलाई को कचहरी परिसर के 250 मीटर की परिधि में करोना पॉजिटिव मिलने के बाद लगभग 14 दिन कचहरी बंद थी। 29 जुलाई को ही कचहरी खुली थी। एक बार फिर संक्रमित मिलने के कारण दीवानी न्यायालय को तीन दिनों के लिए बंद कर दिया गया है। ऐसे में न्यायालय का काम होता रहे इसको लेकर पिंडरा तहसील के एसडीएम ने पहल की है। इसके लिए लोग अपनी शिकायत को वाट्सएप्प के द्वारा भेज सकते हैं।

बता दें कि कोरोना के चलते तमाम फरियादी अफसरों तक अपनी शिकायत नहीं पहुंचा पा रहे हैं। ऐसे में पिंडरा तहसील के एसडीएम ने पहल की है। किसी को यदि कोई शिकायत या समस्या है वह वाट्सएप के जरिए भेज सकता है। जरूरत पड़ने पर वह वीडियोकॉल करके भी अपनी समस्या बता सकता है। वहीं तहसील से जुड़े मुकदमों की सुनवाई भी वाट्सएप एवं वीडियोकॉल के जरिए होगी। कर्मचारियों की बैठक जूम एप के माध्यम से की जाएगी। इस संबंध में सभी कर्मचारियों को निर्देश जारी कर दिए गए हैं।

एसडीएम पिंडरा मणिकण्डन ने बताया कि यदि किसी को समस्या या शिकायत है तो वह मोबाइल नंबर 94544 17039 या तहसीलदार पिंडरा के मोबाइल नंबर 94544 17043 पर फोन कर या वाट्सएप के माध्यम से अपनी शिकायत लिखित भेज सकते हैं। इसके लिए वीडियोकॉल करके भी समस्या बता सकते हैं। यदि कोई वादकारी या अधिवक्ता तहसील नहीं आना चाहते तो वीडियो कॉल या वाट्सएप के जरिये सुबह 10 बजे से 12 बजे तक अपने मुकदमे की पैरवी कर सकते हैं।इसके लिए उन्हें निर्धारित तिथि के एक दिन पहले पेशकार के दूरभाष नंबर 97950 74241 पर अवगत कराना होगा। अगले दिन मोबाइल नंबर 94544 17039 या 97950 74241 पर अपना पक्ष वीडियोकॉल या वाट्सएप के जरिए रख सकते हैं। इसके अलावा यदि कोई उपस्थित होकर अपना पक्ष रखना चाहते हैं तो वह कोविड-19 के नियमों का पालन करते हुए न्यायालय में उपस्थित हो सकते हैं।

बंद हुआ न्यायालय पर ऐसे लगा सकते हैं आप अपनी फ़रियाद, जारी हुई नई व्यवस्था
To Top