अपना प्रदेश

कोरोना अपडेट: वाराणसी से आई राहत भरी खबर, 21 दिन तक इन इलाकों में नहीं मिला कोई संक्रमण

वाराणसी। जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी होने के कारण वाराणसी को रेड जोन में शामिल किया गया है। लगातार जिले में कोरोना के नए मरीज सामने आ रहे हैं। लेकिन इसी बीच वाराणसी के लोगों के लिए एक राहत भरी खबर है। यहां कोरोना संक्रमित इलाकों को हॉटस्पॉट जोन में शामिल कर दिया गया है। जिसमे दो ऐसे इलाके हैं जहां कई दिनों से कोरोना के नए मरीज नहीं मिलने के बाद दोनों इलाके को हॉटस्पॉट जोन से अलग कर दिया गया है। यानी वो इलाके शहर के अन्य इलाके की तरह हो गए हैं। वहीं रोहनिया को 29 अप्रैल को ही हॉटस्पॉट जोन से बाहर कर दिया गया था।

जिला प्रशासन ने बजरडीहा और गंगापुर इलाके को हॉटस्पॉट जोन से बाहर कर दिया है। बजरडीहा और गंगापुर में शुरुआती दिनों में कोरोनावायरस के पॉजिटिव मरीज पाए गए थे। जिसके बाद इलाके को हॉटस्पॉट जोन में तब्दील कर दिया गया था। लेकिन बीते 21 दिनों से वहां कोरोना के संक्रमित मरीज सामने नहीं आये। इसको देखते हुए इन दोनों इलाकों को हॉटस्पॉट जोन से बाहर कर दिया गया है। अब इन दोनों इलाकों में नार्मल तरीके से लॉक डाउन का पालन करवाया जाएगा। अब तक वाराणसी में कुल 25 हॉटस्पॉट इलाके बनाए जा चुके हैं, जिसमें बजरडीहा और गंगापुर भी शामिल था। लेकिन अब बजरडीहा और गंगापुर हॉटस्पॉट इलाके की सूची में नही है और अब जिले में केवल 22 हॉटस्पॉट इलाके बचे हैं। बता दें कि बजरडीहा इलाके से 1 महिला कोरोना पोसिटिव पाई गई थी जो ठीक होकर वापस जा चुकी है। वहीं गंगापुर इलाके से 3 मरीज सामने आए थे जिसमें 1 व्यक्ति की मौत हो गयी थी और मृतक की पत्नी और बहू कोरोना पॉजिटिव पाई गई थी। दोनों अस्पताल में इलाज के बाद ठीक हो गयी और उन्हें भी घर भेज दिया गया। तब से इन दोनों इलाकों में किसी नए मरीज की पुष्टि नही हुई है। जबकि रोहनिया को 29 अप्रैल को ही हॉटस्पॉट जोन से बाहर कर दिया गया था।

गौरतलब है कि शहर के अलग-अलग इलाकों से अब तक कोरोना पॉजिटिव के 61 मामले सामने आ चुके हैं। जिसमें एक व्यक्ति की मौत हुई है, जबकि 8 मरीज ठीक हो कर घर जा चुके हैं। बाकी बचे लोगों को अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कर इलाज किया जा रहा है। इसके अलावा 25 इलाकों को हॉटस्पॉट जोन में शामिल किया गया था जो अब 22 हो गया है।

Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

Most Popular

To Top