HEALTH TIPS: नहीं दूर हो रहा डिप्रेशन तो TRY करें ये घरेलू नुस्खा

0
97

ब्यूरो रिपोर्ट। आज की इस दौड़ती भागती जिंदगी में हर कोई परेशानियों से घिरा पड़ा है। किसी को जॉब की टेंशन तो किसी को पढ़ाई की टेंशन और भी ना जाने कितनी तरह टेंशन। कुछ लोग ऐसे होते हैं जो इन टेंशनों को लेकर ज्यादा नहीं सोचते और अपने जीवन में यूहीं आगे बढ़ते रहते हैं, मगर कुछ लोग ऐसे हैं जो टेंशन में घिरकर डिप्रेशन में चले जाते हैं और उनका जीवन अवसादों से घिर जाता है। आज हम आपको डिप्रेशन से बचने के लिए एक घरेलू नुस्खा बताने जा रहे हैं जो आपको पूरी तरह से इस समस्या से छुटकारा दिला देगा।

यदि आपको अवसाद की समस्या है तो यकीन मानिये ये घरेलू नुस्खा आपके लिए कारगर साबित होगी। आपको बस करना होगा बस इतना कि एक जग में 4 कप पानी लेकर उसमें एक नींबू का रस, दो बड़े चम्मच हल्दी पाउडर, 4 बड़े चम्मच शहद मिलाकर अच्छे से मिक्स कर लें। इसे दिन में दो से तीन बार रोजाना पियें। 15 दिनों के भीतर आपको इसका पॉजिटिव असर अपने अंदर महसूस होगा।

अगर आपके घर में या आप खुद डिप्रेशन के शिकार हैं तो इस घरेलु नुस्खे को एक बार जरुर आजमाकर देखें। इसका रिजल्ट आपको खुद कुछ दिनों के अंदर देखने मिलेगा। ये घरेलू नुस्खा हर कोई बहुत आसानी से ट्राई कर डिप्रेशन से हमेशा के लिए निजात पा सकता है।