अपना प्रदेश

कोरोना अपडेट: COVID-19 के बढ़ते संक्रमण के बीच आई राहत भरी खबर, वाराणसी से इतने मरीज ठीक होकर जा रहे घर

वाराणसी। जिले में लगातार बढ़ रहे कोरोनावायरस संक्रमितों की संख्या के बीच एक अच्छी खबर भी सामने आई है।वाराणसी के दीन दयाल उपाध्याय अस्पताल में भर्ती 8 मरीजों को डिस्चार्ज किया गया है, जिसमें एक मरीज गाजीपुर का रहने वाला है। केजीएमयू से प्राप्त रिपोर्ट के आधार पर इन सभी की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। जिसके बाद स्वास्थ विभाग ने इन्हें घर भेजने की तैयारी कर ली है।

वाराणसी के लिए एक राहत भरी खबर सामने आई है यहां कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों में से 8 की रिपोर्ट दूसरी बार नेगेटिव आने पर उन्हें घर भेजा जा रहा है। जिसमें एक व्यक्ति गाजीपुर का है। वही सात लोग वाराणसी के रहने वाले हैं। वाराणसी सीएमओ डॉ बीवी सिंह ने बताया कि 7 मरीजों में 3 पितरकुंडा जबकि 4 लोग मदनपुरा के रहने वाले हैं। इन सभी लोगों की पहली और दूसरी रिपोर्ट निगेटिव आई है। जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग ने इन्हें घर भेजने की तैयारी कर ली है और इन्हें बुधवार की शाम अस्पताल से डिस्चार्ज किया जा रहा है। अब वाराणसी में कुल कोरोनावायरस के 56 सक्रिय मामले बचे हैं।

उन्होंने बताया कि दीनदयाल उपाध्याय अस्पताल में भर्ती वाराणसी जनपद के कोरोना पॉजिटिव मरीजों की फॉलोअप रिपोर्ट केजीएमयू भेजी गई थी। जिसमें 8 लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव आने पर उन्हें डिस्चार्ज किया जा रहा है। जबकि 3 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। जिनका इलाज जारी रहेगा और जब इनकी रिपोर्ट नेगेटिव आ जाएगी तो इन्हें भी बाकियों की तरह डिस्चार्ज कर घर भेज दिया जाएगा।

Most Popular

To Top