अन्य

साजिश थी हजारों को पानी पिलाकर मारने की, बच गयी जान

कानपुर। जनपद की रसूलाबाद नगर पंचायत में बनी पानी टंकी में जहरीला कीटनाशक मिलाकर हजारों लोगों को मौत के घाट उतारने की साजिश रची गई, लेकिन समय से पहुंचे ऑपरेटर के देख लेने पर सूचना नगर पंचायत ईओ को दी गयी, जिसके बाद ईओ ने टंकी  से पानी सप्लाई को बंद करा दिया। वहीं एक बड़ी दुर्घटना घटित होने से रह गयी और हजारों लोगों की जान बच गयी ।  सूचना पर पहुंचे अधिकारियों ने मौके पर जहरीले कीटनाशक की शीशी देखी, जिसमें कुछ कीटनाशक भी था। उपजिलाधिकारी अंजू वर्मा व पुलिस क्षेत्राधिकारी रामसरण सिंह ने मामले की जानकारी ली। पंप ऑपरेटर नंदकिशोर व कीटनाशक मिलाने में आरोपित भोला को हिरासत में लिया गया और कड़ाई से पूछताछ की जा रही है। ईओ ने बताया कि मामले में जो भी संलिप्त पाया जाएगा उस पर कठोर कार्रवाई की जाएगी।

कानपुर देहात में रसूलाबाद नगर पंचायत के शास्त्री नगर वार्ड में स्थित पानी की टंकी में जहरीला कीटनाशक जहर मिला देने से गांधी जयंती के अवसर पर बहुत बड़ी जनहानि होते होते बच गई। नगर पंचायत के अधिशासी अधिकारी संजय पटेल ने खबर मिलते ही इस टंकी से सप्लाई होने वाले 7 वार्डो के 1400 कनेक्शनों, 8 वाटर कूलर व 70 सार्वजनिक टोटियों की पानी सप्लाई तत्काल रोककर हजारों लोगों की जाने बचा ली। अधिशासी अधिकारी संजय पटेल ने थाना रसूलाबाद पुलिस को लिखित शिकायत दर्ज कराई  है।

एसडीएम अंजू वर्मा की सख्ती पर पुलिस क्षेत्राधिकारी रामशरण सिंह  मौके पर पहुंचे। पुलिस ने भोला कुशवाहा निवासी लोहियानगर व नंदकिशोर पम्प आपरेटर को हिरासत में लेकर जहर की शीशी सहित टंकी के पानी का नमूना लेते हुए परीक्षण के लिए भेजा। वहीं  पम्प आपरेटर नन्दकिशोर का आरोप है कि भोला कुशवाहा ने पानी में जहर मिलाया है। नन्दकिशोर ने भोला को पानी की टंकी से उतरते देखा था, जबकि भोला कुशवाहा ने ऑपरेटर नंदकिशोर पर आरोप लगाया कि टंकी आपरेटर शराबी है। टंकी परिसर में जुआरियों का जमावड़ा रहता है।

फिलहाल पुलिस क्षेत्राधिकारी रामशरण सिंह की सक्रियता पर पुलिस प्रकरण पर सक्रिय हुई। पुलिस यह भी पता करने का प्रयास कर रही है कि आखिर में इतनी बड़ी घटना को अंजाम देकर आरोपी क्या मकसद हासिल करना चाहता था।

Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

Most Popular

To Top