वाराणसी

युवा सेवा भारती द्वारा की गई नाट्य प्रस्तुति, कलाकारों ने छुआ दर्शकों का दिल

वाराणसी। स्वामी विवेकानंद पर युवा सेवा भारती द्वारा नाट्य का प्रस्तुति किया गया। उन्होंने देश का आह्रान किया था कि वह 50 साल तक भारत माता की पूजा करें, तभी देश को आजादी मिलेगी। स्वयं महात्मा गांधी ने भी कहा था कि विवेकानंद को पढ़कर ही मेरे अंदर हजार गुना देशभक्ति जाग्रत हो गई।

स्वामी विवेकानंद द्वारा प्रदत्त व प्रेषित इसी देशभक्ति को एक सूत्र में पिरोने व जागृत करने का प्रयास युवा सेवा भारती (काशी प्रान्त) के साप्ताहिक युवा महोत्सव “युवा पखवाड़ा” में रंगमंचीय कार्यक्रम “नमामि राष्ट्रनायकः” के सकुशल आयोजन से हुआ। कार्यक्रम की अध्यक्षता सेवा भारती (काशी प्रान्त) के अध्यक्ष राहुल सिंह ने की। इस दौरान मुख्य अतिथि के रूप में संदीप सिंह व विशिष्ट अतिथि युवा सेवा भारती(काशी प्रान्त) के संरक्षक हिमांशु राज़ उपस्थित रहे। अतिथि विशेष के रूप में स्वामी सुधीरानंद स्वामी विवेकानंद के जीवन दर्शन पर अपना ओजस्वी व्याख्यान दिया

विवेकानंद के जीवन पर आधारित नाट्य मंचन में कलाकारों के सधे हुए अभिनय ने अत्यंत ही भावविभोर कर दिया। उनके जीवन के कई अनछुए पहलुओं पर नाट्य प्रस्तुति ने छुआ। अभिभूत कर देने वाली इस प्रस्तुति में सभी कलाकारों का सम्मान कार्यक्रम के अध्यक्ष राहुल सिंह ने किया। कार्यक्रम का कुशल संचालन युवा सेवा भारती(काशी प्रान्त) के अध्यक्ष प्रशांत त्रिपाठी ने किया। अतिथियों का सम्मान सचिन मिश्र व स्वागत डॉ के एन पांडेय ने किया। धन्यवाद व्यापन हिमांशु राज़ ने किया। दर्शकों से खचाखच भरे इस कार्यक्रम में धीरज,सुजीत,कुशाग्र,दिनकर,प्रभाकर व शुभंकर सहित अच्छी खासी संख्या में युवाओं की गरिमयी उपस्थिति रही।

Most Popular

To Top