JAUNPUR : ग्रामीणों ने किया अधिशासी अभियंता कार्यालय का घेराव

0
43

जौनपुर। जनपद के केराकत थाना क्षेत्र के बंजारेपुर गांव में बिना कनेक्शन ग्रामीणों को बिल भेजे जाने से हड़कंप मच गया है। इसको लेकर ग्रामीणों ने बुधवार को बिजली विभाग के अधिशासी अभियंता कार्यालय का घेराव किया। उनकी मांग है कि घर पर छह माह पहले बिजली विभाग के कर्मचारियों द्वारा विद्युत् मीटर लगाया गया है लेकिन विद्युत मीटर कनेक्शन अभी तक नहीं जोड़ा गया है। प्रार्थी के घर पर केवल घरेलू उपयोग के लिए ही विद्युत का उपयोग होता है लेकिन विभाग द्वारा मनमाने ढंग से तीन हजार के आस-पास विद्युत बिल भेजा जा रहा है। ऐसी स्थिति में मामले की जांच करके समस्या का जल्द समाधान किया जाना आवश्यक है। 

गांव से आई रश्मि ने बताया कि हम लोगों के घर में न खम्बा है और न ही तार आया है। केवल मीटर लगा दिया। उसके बाद मोबाइल पर मैसेज आ गया। किसी का बिल 2 हजार तो किसी का 4 हजार रुपए बिल आया है। कनेक्शन का दो सौ रुपये मांग रहे थे और हम लोगों को डरा रहे है।

इस मामले पर अधिशाषी अभियंता विनोद कुमार ने गंभीरता से लेते हुए पूरे मामले की जांच कराकर बिल को ठीक कराने की बात कही है। अधिशासी अभियंता ने कहा कि मैने इनसे पूछा इनका मीटर कनेक्ट नहीं है। जिनका भी बिल गलत आ रहा है। उसे नियमानुसार सही कर दिया जाएगा। मैंने मीटर वालों को बुलाया है। इनका मीटर कनेक्ट कर दिया जाएगा तो बिल सही आने लगेगा। इनका कनेक्शन उज्वला के अंतर्गत हुआ है। सभी का बिल जल्द से जल्द सही करा दिया जाएगा।