अपना प्रदेश

पटरी पर लौटी वंदे भारत एक्सप्रेस, वाराणसी से दिल्ली के लिए हुई रवाना

वाराणसी। नई दिल्ली से वाराणसी के बीच चलने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस एक बार फिर से पटरी पर लौट आई है। उसके पहले तेजस एक्सप्रेस ने वंदे भारत की जगह ले ली थी, लेकिन एक बार फिर से वंदे भारत एक्सप्रेस टी-18 रैक से लैस हो चुकी है। ट्रेन अपने निर्धारित समय पर शुक्रवार को कैंट रेलवे स्टेशन से रवाना हो गई।

नई दिल्ली से वाराणसी के बीच सफर करने वाले यात्रियों के लिए खुशखबरी है। वंदे भारत एक्सप्रेस एक बार फिर से पटरी पर लौट आई है और ट्रेन का संचालन सुचारु रुप से किया जा रहा है। इसके पहले तेजस एक्सप्रेस ने वंदे भारत की जगह ले ली थी। देश में निर्मित पहली सेमी हाई स्पीड ट्रेन वंदे भारत में टी-18 रैक का इस्तेमाल होता है, जिसे मेंटेनेन्स के लिए भेजा गया था। मेंटेनेंस के दौरान तेजस ने वंदे भारत की जगह ली थी।

जनसंपर्क अधिकारी अशोक कुमार ने बताया कि वंदे भारत के कोच मेंटेनेंस के बाद यह ट्रेन फिर से वाराणसी से दिल्ली के लिए कैंट रेलवे स्टेशन से रवाना हो चुकी है। या हाई स्पीड ट्रेन वाराणसी से दिल्ली के बीच का सफर वह 8:30 घंटे में पूरी करती है। इसे निर्धारित समय पर शुक्रवार को वाराणसी कैंट रेलवे स्टेशन से दिल्ली के लिए रवान किया गया। इस ट्रेन में टी-18 रैक का इस्तेमाल होता है।

Most Popular

To Top