द रेड ​लैंड वेब सीरीज का काशी में हुआ धामाकेदार प्रमोशन

0
29

रिपोर्ट- मोहम्मद ऑसिफ

वाराणसी। अपराधियों के लिए खौफ मानें जाने वाले सीबीसीआईडी के तेज़ तर्रार इंस्पेक्टर अनिरुद्ध सिंह अब पर्दे पर भी अपना डैसिंग दिखाने जा रहें हैं। इनकी ‘द रेड लैंड’ वेबसीरीज का प्रमोशन सोमवार को मलदहिया स्थित एक होटल में हुआ,जिसमें वेबसीरीज के कलाकार सहित निर्देशक विवेक श्रीवास्तव भी मौजूद रहें। इस वेबसीरीज में अनिरुद्ध सिंह एक राजनेता के रूप में दिखाई पड़ेंगे।

फिल्म के प्रमोशन में राजनेता व भूमाफिया का किरदार निभाने वाले रियल लाइफ के इंस्पेक्टर अनिरुद्ध ने बताया कि फिल्म जगत एक अलग तरह की दुनिया है, जो समाज में कुछ अलग सा ही रिफलेक्ट होकर लोगों के बीच आता है। देश में इतने सारे विभाग हैं, लेकिन एक ​पुलिस विभाग ही ऐसा है जिस पर ज्यादातर फिल्में बनायी जाती हैं, जिससे कहीं न कहीं समाज में उसका अच्छा संदेश जाता है।

फिल्म पूरी तरह से माफियाओं पर अधारित है। इसमें माफियाओं का आपसी गैंगवार दिखाया गया है। जिस प्रकार बनारस ही नहीं पूरा पूर्वांचल माफियाओं का गढ़ रहा है। उन कहानियों को दिखाया गया है जो कभी पूर्वांचल में आतंक का गढ़ रहा है। इस फिल्म में किस तरह से एक राजनेता अपनी भूमिका समाज के सामने रखता है। असल में वो अंदर से कुछ और, हकीकत में कुछ और दिखता है। फिल्म में एक आदमी माफिया से कैसे राजनेता बन जाता है और वह राजनेता होकर किस तरह से क्राइम को अंजाम देता है, इसको दर्शाया गया है

उन्होंने बताया कि एक समय था कि सिर्फ बड़े—बड़े स्क्रीनों पर ही लोग अभिनय दिखाने के लिए तैयार रहते थे। कोई छोटे परदे पर काम करना नहीं चाहता, उनको लगता था कि छोटा प्लेटफार्म है इस वजह से कोई उधर ध्यान नहीं देता और हर अभिनय वाला इंसान समाज में खो जाता है। हमारी यह फिल्म पर्सनल मूवी के रुप में है। जहां लोग कहीं भी चाहे वो सफर में हो या अपने घर में कहीं पर भी अपने मोबाइल पर इस तरह की फिल्म देख सकेंगे और आने वाले समय में लोग सिर्फ वेब​सीरिज वाली ही फिल्मों को देखना पंसद करेंगे।

आपको बता दें द रेड लैंड फिल्म के निर्देशक विवेक श्रीवास्तव के द्वारा बनाई गई है, यह फिल्म एचवी और ग्लीड्ज के बैनर तले डेढ़ करोड़ के बजट से पूरी की गई है, जो जेमप्लेक्स ऐप पर लांच हुई है। इस फिल्म में मुख्य अभिनय सालीन भनौट, यशवीर चौधरी, ​अजित यादव, अनिरुद्ध सिंह, फलोरा सैनी, माडल्सा चक्रवर्ती जो मिथुन चक्रवर्ती की बहु हैं। साथ ही 10 कलाकार बनारस के और 7 कलाकार फिल्मी जगत के हैं। इस फिल्म में मुख्य कलाकार का रोल निभाने वाले काशी के रंगमंच दो कलाकार अजीत यादव और यशवीर चौधरी है, जिसमें एक ने हीरों का अभिनय तो दूसरा बब्लू ठाकुर का रोल अदा किया है।

वहीं यूपी पुलिस में सीबीसीआईडी के पद पर तैनात अनिरुद्ध सिंह राजनेता व भूमाफिया के रोल में नजर आ रहे हैं। साथ ही काशी के कुछ लोकल कलाकार भी शामिल हैं। सुपरस्टार मिथुन चक्रवर्ती की बहु मडाल्सा चक्रवर्ती हीरोइन के रोल में और जानी मानी अभिनेत्री फ्लोरा सैनी जो आईटम गर्ल के रोल निभा रही हैं। वहीं बब्लू ठाकुर का रोल निभा रहे सालीन भनौट तथा हीरो के रोल में यशवीर चौधरी है। पूरे फिल्म की शुटिंग ज्यादातर काशी के घाटो और गलियों में की गई है।