राजनीति

औरेया में हुआ हादसा दिल दहला देने वाला है, मृतक के परिजनों को मिले 10-10 लाख

लखनऊ। औरैया में शनिवार तड़के हुई सड़क दुर्घटना में प्रवासी मजदूरों की मौत को समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने हादसे पर गहरा दुःख जताया है। अखिलेश यादव ने शनिवार को ट्वीट कर कहा, उप्र के औरैया में सड़क हादसे में 24 से भी अधिक ग़रीब प्रवासी मज़दूरों की मौत पर अवर्णनीय दुख। वहीं प्रदेश के जिन मजदूरों की इस हादसे में जान गयी है उनके लिए मुआवजे के लिए अखिलेश यादव ने भाजपा सरकार से 10-10 लाख देने को कहा है।

साथ ही एक अन्य ट्वीट में उन्होंने कहा, “घर लौट रहे प्रवासी मज़दूरों के मारे जाने की ख़बरें दिल दहलानेवाली हैं. मूलत: ये वो लोग हैं जो घर चलाते थे। इसलिए समाजवादी पार्टी प्रदेश के प्रत्येक मृतक के परिवार को एक लाख रुपये की मदद पहुंचाएगी। नैतिक ज़िम्मेदारी लेते हुए निष्ठुर भाजपा सरकार भी प्रति मृतक 10 लाख रु की राशि दे।”

प्रदेश के औरैया जिले में शनिवार सुबह ट्रक और डीसीएम वाहन की टक्कर में 24 प्रवासी मजदूरों की मौत हो गयी जबकि 36 अन्य मजदूर घायल हो गये। इनमें से 14 गंभीर घायल मजदूरों को सैफई इटावा के पीजीआई में भर्ती कराया गया है। इन दोनों वाहनों में ज्यादातर मजदूर पश्चिम बंगाल और झारखंड के हैं।

Most Popular

To Top