MGKVP: 31 प्रत्याशियों की किस्मत का आज होगा फैसला, मतदान जारी

0
23

वाराणसी। महात्‍मा गांधी काशी विद्यापीठ में छात्रसंघ चुनाव की प्रक्रिया सुबह से ही शुरू हो गई है ये चुनाव प्रक्रिया दोपहर 2 बजे के बाद समाप्त हो जाएगी। सुबह 9 बजे से कड़ी सुरक्षा के बीच 23 बूथों पर मतदान शुरू हुआ। वहीं इस दौरान मतदाताओं को रिझाने के लिए विभिन्न पदों के प्रत्याशी मनाने की कोशिश करते नजर आएं। 

बता दें कि शाम 3.30 बजे से मतगणना शुरू होगी, जिसके बाद में विजयी पदाधिकारियों की घोषणा की जाएगी। इस बार 11 पदों के लिए 31 प्रत्याशी चुनावी मैदान में अपनी किस्मत आजमा रहे हैं। वहीं चुनाव को लेकर दो पक्षों में पूर्व में हुई झड़‍प की वजह से सुबह से ही परिसर और परिसर के आसपास सुरक्षा को लेकर पुलिस बल मुस्‍तैद रहा। काशी विद्यापीठ छात्रसंघ चुनाव में परिसर में सुबह से ही गहमागहमी बनी रही। प्रत्‍याशी और समर्थक अपने पक्ष में सुबह से ही टेंपो हाई करते नजर आए तो दूसरी ओर परिसर में आने वाले मतदाताओं से हाथ जोड़कर अनुनय विनय और मनुहार का भी दौर चला।भारी सुरक्षा के बीच विवि परिसर में प्राक्‍टोरियल बोर्ड की सक्रियता से भी सुरक्षा व्‍यवस्‍था और पूरे चुनाव प्रक्रिया पर नजर रखी जा रही है।

हालांकि वाल्मीकि उपाध्याय नामक छात्र से पुलिस की हलकी झड़प भी हुई थी। मतदान को सकुशल संपन्न कराने के लिए तीन डिप्टी एसपी और 15 थानेदारों की निगरानी में भारी पुलिस बल चप्पे चप्पे पर तैनात रहें। इसके साथ ही विद्यापीठ परिसर और आसपास के क्षेत्र में 250 दरोगा और सिपाही तैनात हैं और जुलूस निकालने पर प्रतिबंध है।