VARANASI: ठंड ने दिखाए तेवर, तापमान में गिरावट

0
53

वाराणसी। मौसम के तेवर में मंगलवार को बदलाव नजर आया। सुबह से ही शीत लहर के चलते लोग ठंड से ठिठुरते नजर आये। तेज ठंडी हवा के बीच आकाश में छाये बादलों के चलते लोग परेशान नजर आये। हालत यह थी कि कई जगह पर दिन में ही अलावा जलते नजर आये। 

वैसे तो प्रशासन ने स्कूल के समय में परिवर्तन कर दिया है लेकिन उसके बाद भी बच्चे ठंड से परेशान दिखाई दिए। मौसम विशेषज्ञों का कहना है कि अभी ठंड का तेवर और तल्ख होगा। इधर हफ्तेभर से लगातार मौसम में हो रहे बदलाव के क्रम में सोमवार को जहां दिनभर धूप रही, मगर रात से मोैसम के करवट ली ओैर सुबह तक मौसम एकदम से बदल गया था। आकाश में बादल छाये थे। तेज हवा चल रही थी। ठिठुरन भरी सर्दी का इस सीजन में पहली बार लोगों को एहसास हुआ। करीब 12 बजे के बाद बादल हल्के छटें तो धूप निकली लेकिन ठंडी हवा के चलते धूप भी उतनी असरदार नहीं थी। घर में ठिठुरन महसूस हो रही थी।

ठंड के कारण सबसे ज्यादा परेशान स्कूली बच्चे नजर आये। नौ बजे भी ठंड का जो आलम था उसमें बच्चे ठिठुर रहे थे। मौसम विभाग के अनुसार शहर का अधिकतम तापमान 17 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया जो एक दिन पहले 22.4 डिग्री था और वहीं न्यूनतम तापमान में भी गिरावट दर्ज की गयी। न्यूनतम तापमान 11.7 डिग्री रिकार्ड किया गया।