अपना प्रदेश

कोरोना अपडेटः BHU से आई रिपोर्ट में मिले 10 कोरोना संक्रमित, जानें डिटेल्स

वाराणसी। जिले में कोरोना का तांडव जारी है। संक्रमितों की संख्या में बढ़ोतरी होती जा रही है, जो चिंता का विषय है। मंगलवार को जिले में कोरोना का एक भी मरीज नहीं मिला। लेकिन एक बार फिर जिले में कोरोना के 10 मामले सामने आए हैं। इसमें से 2 केस जौनपुर के हैं और बाकी के 8 वाराणसी के। सभी संक्रमितों को जिला प्रशासन ने अस्पताल में भर्ती करवाया है। लगातार बढ़ रहे मामले स्वास्थ्य विभाग की चिंता का कारण बन रहे हैं।

वाराणसी में सोमवार तक कोरोना के कुल 152 मामले सामने आए थे, जिसके बाद मंगलवार को एक भी मामला सामने नहीं आया। लेकिन बुधवार को एक बार फिर वाराणसी में संक्रमितों की संख्या में बढ़ोतरी हुई है। बुधवार को जिले में कोरोना के 8 मामले सामने आए हैं। अब जिले में कुल संक्रमितों की संख्या 160 हो गयी है। संक्रमितों में 6 प्रवासी हैं जो अन्य राज्यों और शहरों से वाराणसी आए हैं। वहीं एक पुलिसकार्मी और एक स्वास्थ्यकर्मी भी संक्रमित पाए गए हैं। वहीं बुधवार को वाराणसी के 7 मरीज ठीक होकर घर भी जा चुके हैं।

जानकारी के मुताबिक पॉजिटिव आए 8 मरीजों में 1 पुलिसकर्मी ,1 कंपाउंडर एवं 6 प्रवासी नागरिक है। 6 प्रवासी नागरिकों में 25 वर्षीय एक महिला ग्राम सिसवा थाना कपसेठी की निवासी है। यह मरीज सिसवा हॉटस्पॉट से पूर्व में पॉजिटिव हुए 1 वर्षीय बच्चे की मां है। ट्रक से मुंबई से वाराणसी आई थी। 36 वर्षीय दूसरा प्रवासी मरीज ग्राम रतनपुर थाना फूलपुर का रहने वाला है। मुंबई से ट्रक द्वारा वाराणसी आया। मुंबई में यह कपड़ा मिल में काम करता था। 30 वर्षीय तीसरा प्रवासी मरीज ग्राम रतनपुर थाना फूलपुर का निवासी है। यह मरीज मुंबई से ट्रक द्वारा पूर्व में रतनपुर हॉटस्पॉट में कोरोना पॉजिटिव आए मरीज के साथ आया था। मुंबई में यह ऑटो चलाता है। 58 वर्षीय चौथा मरीज ग्राम माधोपुर थाना बड़ागांव का रहने वाला है। भिवंडी से ट्रक द्वारा वाराणसी आया। भिवंडी में एक पावरलूम में काम करता था। 26 वर्षीय पांचवा मरीज हर तीरथ थाना कोतवाली का रहने वाला है। मुंबई से यह ट्रेन द्वारा वाराणसी वापस आया।मुंबई में इसकी अपनी पान की दुकान है। 50 वर्षीय छठा प्रवासी मरीज ग्राम पहाड़ी थाना चोलापुर का निवासी है। मुंबई से कार द्वारा वाराणसी आया। मुंबई में यह कपड़ा सिलाई का काम करता था। 34 वर्षीय सातवां मरीज पुलिस कांस्टेबल है जो कि पुलिस लाइन में आरक्षी है। सीओ सदर के हमराह के सैंपल का परिणाम पॉजिटिव आने पर कांटेक्ट ट्रेसिंग के तहत इनको क्वॉरेंटाइन किया गया था। 25 वर्षीय आठवां मरीज नई पोखरी रामाकांत नगर थाना सिगरा का निवासी है। यह एक कंपाउंडर है। पूर्व में कोरोना पॉजिटिव हुए गुड़-चीनी व्यापारी की कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग से संबंधित है। व्यापारी के घर इंजेक्शन लगाने जाता था।

पंडित दीनदयाल उपाध्याय राजकीय चिकित्सालय में भर्ती 5 एवं बीएचयू सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल में भर्ती 2 कोरोना पॉजिटिव मरीजों के फॉलो अप सैंपल का परिणाम नेगेटिव आने के कारण उन्हें स्वस्थ घोषित कर आज डिस्चार्ज किया गया। डिस्चार्ज हुए मरीजों में एक ए.डी. ऑफिस का चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी है। एक चुप्पेपुर हॉटस्पॉट से संबंधित पुलिसकर्मी है। एक नरिया हॉटस्पॉट में पॉजिटिव आए मरीज की किराएदार है। 4 प्रवासी नागरिक हैं जिनका संबंध हरदासीपुर(1), छितौना(2), उमरहा बराई(1)हॉटस्पॉट से है। जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 160 हो गई है। जिसमें से 90 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं, एक्टिव मरीजों की संख्या 66 है l

Most Popular

To Top