अपना प्रदेश

काशी के लाल ने चीन में लहराया परचम, कर दिखाया ये काम

रिपोर्ट-अनुज जायसवाल

वाराणसी। चीन के शंघाई में आयोजित अंतरराष्ट्रीय वुशु प्रतियोगिता में काशी के लाल ने अपना परचम लहराया है। पाकिस्तान के प्रतिद्वंदी को शंघाई में परास्त कर सूरज ने रजत पदक अपने नाम किया। ये भारत देश के लिए गर्व की बात है। वहीं चीन से लौटे सूरज का लोगों ने जोरदार स्वागत किया। सूरज ने अपने कोच और मित्रों के साथ नगर भ्रमण किया। इस दौरान खिलाड़ी ने बताया कि ये प्रतियोगिता शंघाई में हुई थी, जिसमें अपने प्रतिद्वंदी पाकिस्तान को 12-0 से शिकस्त दी थी।

सूरज यादव ने बताया कि ये शंघाई कप में रजत पदक मिला है। इसी को देखकर शहर में जश्न मनाया जा रहा है। सूरज ने बताया कि इससे पहले मेरे दो गोल्ड मेडल रहे है। साथ ही इससे पहले ऑल इंडिया यूनिवर्सिटी में दो गोल्ड मेडल जीते है, तो नौंवे एशियन में भी मेरे दो कांस्य पदक रहे है। उन्होंने बताया कि अभी 50वें विश्व चैम्पियनशिप में इडिंया को रिप्रेजेंट किया है। उन्होंने कहा कि इन सभी के पीछे मेरे परिवार और मेरे गुरूओं की मेहनत हैं।

खिलाड़ी ने बताया कि मेरी आगे के मैच में कोशिश रहेगी की आगे के इस रजत पदक को गोल्ड में बदल सकूं। उन्होंने कहा कि जब मुझे पता चला की मेरी लड़ाई पाकिस्तान से है, तो मैने सोच लिया की मुझे फर्स्ट रॉउंड में ही ये मैच जीतना है। मैने 12-0 से पाकिस्तान को हरा दिया।

Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

Most Popular

To Top