अपना प्रदेश

ताजिया निकालने को लेकर BHU कैंपस में छात्रों ने किया विरोध प्रदर्शन

वाराणसी। छित्तूपुर गेट से BHU के विधि संकाय से होते हुए सिंह द्वार से निकले ताजिया को लेकर मंगलवार को माहौल गर्म हो गया। ताजिया निकालने को लेकर कुछ छात्र चीफ प्रॉक्टर ऑफिस के सामने धरने पर बैठ गए। छात्रों ने आरोप लगाया कि विश्वविद्यालय प्रशासन नई परंपरा की शुरुआत कर रहा है। इसी बात पर नाराज छात्रों ने धरना दिया । 

आपको बता दें कि विवाद कि शुरुआत BHU अस्पताल के पूर्व अधिकारी के सोशल पोस्ट डालने के बाद हुई, जिसमें उस अधिकारी ने चार फोटो डालकर लिखा था कि BHU में आज पहली बार ताजिया निकाल कर इतिहास कायम कर दिया। यहीं से मामले ने तूल पकड़ लिया और देखते ही देखते कैंपस का माहौल गरमा गया। वहीं BHU के चीफ प्रॉक्टर प्रो ओपी राय ने कहा कि ऐसा पहली बार नहीं हुआ कि यहां से ताजिया निकला है, बल्कि ये सिलसिला कई दशकों से चला आ रहा है। इसका रिकॉर्ड पुलिस और BHU प्रशासन दोनों के ही पास है।

हर साल मुहर्रम पर छित्तूपुर गेट से ताजिया प्रवेश करता है जो विधि संकाय, महिला महाविद्यालय से होते हुए सिंह द्वार से बाहर आता है। इस बात का रिकॉर्ड जब पुलिस और कैम्पस प्रशासन दे रही तो फिर क्यों मामले को तूल देने की कोशिश की जा रही। BHU के चीफ प्रॉक्टर ओपी राय ने कहा कि कैंपस में सौहार्द और शांति बनाये रखें।

Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

Most Popular

To Top