SSP ने कहा, शिक्षिका ने किया था सुसाइड

0
29

वाराणसी। शहर में शनिवार को तेलियाबाग इलाके में शिक्षिका प्रीती प्रजापति की मौत के मामले ने शहरवासियों को झकझोर के रख दिया था। इस मामले में मृतका के परिजनों द्वारा देर रात तक मृतका के शव को तेलियाबाग स्थित मरी माई मंदिर के पास रख चक्काजाम कर जमकर विरोध प्रदर्शन किया गया। इस मामले को लेकर रविवार को एसएसपी प्रभाकर चौधरी ने खुलासा करते हुए बताया कि यह पूरा मामला प्रेम प्रसंग का था।

पुलिस लाइन सभागार में पुलिस कप्तान प्रभाकर चौधरी ने मामले का खुलासा करते हुए बताया कि तेलियाबाग में रहने वाली प्रीती प्रजापति 11 दिसंबर को लापता हो गई थी। इसकी रिपोर्ट सिंगरा थाने में 12 दिसंबर को दर्ज की गई थी। युवती तेलियाबाग से लापता हुई थी, जिसका शव चौबेपुर के समीप गंगा नदी में मिला। इस मामले में जांच के बाद जो तथ्य सामने आये हैं उसमें यह है कि युवती का रोहित गुप्ता नामक युवक से प्रेम संबंध था और रोहित गुप्ता से 6 दिसंबर को इसकी कहासुनी हुई थी और 7 दिसंबर को रोहित का इंगेजमेंट हो गया,जिससे युवती काफी डिप्रेशन में थी।

उन्होंने बताया कि यह चीजे युवती के द्वारा लिखी डायरी से भी जानकारी में आया है। यह प्रथम दृष्टया सुसाइड का मामला है और इसमें एक सब इंस्पेक्टर राजीव कुमार राय को लाइन हाजिर किया गया और उनके खिलाफ विभागीय कार्रवाई की जा रही है। क्योंकि ऐसे मामले में उन्हें चेतगंज में मिसिंग की रिपोर्ट दर्ज करनी थी लेकिन ऐसा नहीं किया गया। इस मामले में जो लोग दुष्कर्म आदि चीजों को लेकर अफवाह फैला रहे थे और जिन लोगों ने मामले को तूल देने का प्रयास किया है उन्हें भी चिन्हित कर लिया गया है और उनके खिलाफ विधिक कार्रवाई की जायेगी।