एसएसपी ने की शांति व्यवस्था की अपील,73 आरोपी गिरफ्तार, 6000 की हो रही पहचान

0
57

वाराणसी। नागरिकता कानून को लेकर चल रही अफवाहों पर रोकथाम के लिए वाराणसी एसएसपी प्रभाकर चौधरी ने आमजन से अपील की है कि कोई भी व्यक्ति किसी के भी उकसावे में न आएं। उन्होंने अभिभावकों से भी अपील कि है कि अपने कम उम्र के बच्चों पर वह खासतौर पर ध्यान दें, जिससे किसी भी हालत में शांतिपूर्ण व्यवस्था प्रभावित न हो सके।

एसएसपी प्रभाकर चौधरी ने रविवार को बताया कि जिले में शांतिपूर्ण व्यवस्था को बनाए रखने के लिए पुलिस प्रशासन पूरी तरह से तत्पर है। उन्होंने बताया कि बीते दिनों जिन लोगों ने जिले की शांति व्यवस्था भंग करने का काम किया है, ऐसे 10 मुकदमें पंजीकृत कर कुल 91 नामजद आरोपियों में 73 को अब तक गिरफ्तार कर उन्हें जेल भेजने का काम किया गया है।

उन्होंने यह भी बताया कि अब तक इस मामले में 6000 अज्ञात लोगों की फोटो और वीडियो व सीसीटीवी कैमरे की फुटेज से शिनाख्त करायी जा रही है। शिनाख्त के बाद ऐसे लोगों को गिरफ्तार कर उनके खिलाफ विधिक कार्रवाई की जायेगी। सोशल मीडिया पर किसी भी प्रकार के आपत्तिजनक फोटो या वीडियो जिससे शांति व्यवस्था भंग हो, उस पर रोक लगाने के लिए एसएसपी ने आमजन से अपील करते हुए कहा है कि अगर ऐसा कोई करता है तो उसके खिलाफ भी कार्रवाई होगी।

साथ ही कोई भड़काऊ भाषण आदि भी न दें, इस पर पुलिस प्रशासन की पूरी नजर है। पुलिस की सोशल मीडिया सेल द्वारा कड़ी निगरानी की जा रही है और दोषी पाए जाने पर कठोर कानूनी कार्रवाई की जाएगी। वाराणसी पुलिस की यह भी अपील है कि किसी भी तरह से कानून-व्यवस्था को प्रभावित करने वाली बात जिले में कहीं पर भी हो, तो पुलिस को मोबाइल नंबर 7839857011 पर तत्काल सूचना दें। सूचना देने वाले के नाम और पते की गोपनीयता बरकरार रखी जाएगी।