NRC,CAA,NPR के विरोध को लेकर सपा का सत्याग्रह से साइकिल मार्च

0
41

रिपोर्ट- अंकित सिंह 

डेस्क रिपोर्ट। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने एनआरसी,सीएए और एनपीआर को लेकर विरोध प्रदर्शन तेज कर दिया है। मंगलवार को सपा मुख्यालय से विधानसभा तक साईकिल मार्च को अखिलेश यादव ने हरी झंडी दिखाई। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि आज देश में हिंसा और अराजकता का माहौल पैदा हो गया है। यह सब एनआरसी,सीएए,और एनपीआर के चलते हुआ है। 

बता दें कि अखिलेश यादव ने एनआरसी,सीएए और एनपीआर के विरोध में सोमवार को बयान दिया था कि पार्टी इसके विरोध में ‘नागरिकता सत्याग्रह’ करेगी। इससे पहले उन्होंने भारतीय नागरिकता के सवाल पर बीजेपी पर बयान दिया था कि हमें  बीजेपी को अपनी नागरिकता बताने की जरुरत नहीं है।साथ हीं उन्होंने बीते दिन उन्होंने कहा कि बीजेपी सरकार पूरे समय झूठ और भ्रम के सहारे अपनी राजनीति को चला रही है।

अपने सत्याग्रह मार्च पर सोमवार को सपा के मुखिया अखिलेश यादव ने कहा था कि दक्षिण अफ्रीका में गांधी जी ने 1895 में इमिग्रेशन लॉ बिल के खिलाफ बोलते हुए उन्होंने इसे ‘खूनी कानून’ बताया था। इसके खिलाफ ‘पैसिव रेजिस्टेंस’ अभियान का शुरुआत किया था। आज हम इस कानून के खिलाफ ‘नागरिकता सत्याग्रह’ का अभियान की शुरुआत किए है। उस समय गांधी ने कहा था कि ‘मर जाना किन्तु कानून के सामने सिर न झुकाना’।