MAU: ‘एंटी करप्शन डे’ पर एसपी ने दो लोगों को किया सस्पेंड

0
60

मऊ। फर्जी पासपोर्ट बनाने को लेकर दो दिन पहले ही मऊ में एक गिरोह पकड़ा गया था, जिसमें 10 लोगों की  गिरफ्तारियां हुई थी। वहीं मामले में पुलिस और एलआईयू की संलिप्तता की बात भी सामने आ रही है। बता दें कि जांच के लिए एसआईटी का गठन भी कर दिया गया है। कुछ और लोगों की गिरफ्तारियों की भी पुलिस लगातार प्रयास कर रही है। सोमवार को पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य ने अनियमितता पाए जाने पर चरित्र सत्यापन शाखा के दो लोगों को सस्पेंड कर दिया है। 

गौरतलब है कि यूपी के जनपद मऊ में शनिवार को पुलिस विभाग ने एक बड़ा खुलासा किया था जो फर्जी पासपोर्ट तैयार करने को लेकर था। इसी के तहत पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य पिछले कई दिनों से जांच करा रहे थे, जिसमें 10 लोगों की गिरफ्तारी की गई थी। गिरफ्तार हुए आरोपियों  के पास से लैपटॉप और फर्जी मार्कशीट बनाने से जुड़े सामान,वोटर कार्ड,आईडी कार्ड, आधार कार्ड और मोबाइल आदि बरामद हुए थे।

पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य ने बताया कि आज पुलिस ऑफिस में दो शाखाओं एलआईयू और चरित्र सत्यापन शाखा का आकस्मिक निरीक्षण किया गया। कुछ अनियमितताएं मिली हैं जिसकी जांच और कार्रवाई के लिए संबंधित लोगों को बताया गया है। चरित्र सत्यापन शाखा के 2 लोगों को सस्पेंड किया गया है, वहीं लंबे समय से चरित्र सत्यापन की कुछ फाइलें भी पेंडिंग थीं और फ़ाइलें मेंटेन नहीं की गई थी। निरीक्षण की कार्रवाई अलग-अलग शाखा के अलग-अलग अधिकारियों के द्वारा जारी रहेगी।