सपा के प्रवक्ता ने सीएम पर साधा निशाना, कही ये बात

0
28
रिपोर्ट- महितोष मिश्र

मऊ। जिले में सोमवार को उपचुनाव होने जा रहा है, जिसको लेकर शनिवार को चुनाव प्रचार थम गया है। इसको लेकर राजनीतिक दलों के नेता अपने-अपने तरीके से प्रचार कर रहे हैं। अपने प्रत्याशियों के पक्ष में मतदान करने की अपील कर रहे हैं। बीजेपी के प्रत्याशी का प्रचार करने निरहुआ मऊ पहुंचे तो वहीं सपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता राजीव राय भी सपा प्रत्याशी के पक्ष में जनता से मतदान करने की अपील किया। इस दौरान उन्होंने सीएम पर जमकर जवाबी हमला बोला।

सपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता राजीव राय चुनाव प्रचार के दौरान सीएम पर आरोप लगाते हुए कहा कि उपचुनाव में जिले के आलाधिकारियों के ऊपर बीजेपी प्रत्याशी को जीताने के लिए दबाव बनाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि इसी के साथ ही अधिकारी लगातार विधानसभा क्षेत्र के सभी गांव के प्रधान और सेक्रेटरी पर दबाव बना रहे हैं कि वह बीजेपी प्रत्याशी के पक्ष में मतदान कराये। इसको लेकर सपा के प्रवक्ता ने चुनाव आयोग के टि्वटर पर शिकायत भी दर्ज करायी थी।

घोसी ब्लाक के प्रमुख सुजीत सिंह ने कहा कि चुनाव को प्रभावित करने के लिए जिले के अधिकारी अपने क्षेत्र के सेक्रेटरी और गांव के ग्राम प्रधानों पर दबाव दे रहे है कि बीजेपी के पक्ष में मतदान कराने का अगर बीजेपी के पक्ष में मतदान नहीं कराया गया तो उपचुनाव के बाद जांच करा के उनके ऊपर कार्रवाई की जायेगी। इसके बाद से गांवों के ग्राम प्रधान डरे हुए है ।

समाजवादी पार्टी के एमएलसी रामसुन्दर निषाद ने कहा कि वह इस पूरे मामले को विधान परिषद में उठाने का काम करेगें। जिले के आलाधिकारी इस मामले को जबरदस्ती काम कराने का जो काम कर रहे है वो गलत है। चुनाव को खत्म होने के बाद वह इस मामले को लेकर आन्दोलन भी करने का काम करेगें।