अपना प्रदेश

कयास: यहां हो सकता है दुर्दांत विकास ! कहीं दाऊद न बन जाये यह लक्खा ईनामिया..?

ब्यूरो डेस्क। जुर्म की काली दुनिया पर ढाई दशक से राज करता आ रहा ढाई लाख का ईनामिया विकास दुबे मुठभेड़ के बाद से फरार चल रहा है। वह भी तब जब यूपी पुलिस के तेजतर्रार पुलिसकर्मियों की सौ टीमें उसके तलाश में लगातार छापेमारी कर रही है। मगर वॉर करके फरार हो चुके इस दुर्दांत अपराधी की लोकेशन अभी ट्रेस नहीं हो पाई है। जबकि कानपुर से बाहर निकलने वाले रास्तों के चप्पे चप्पे पर पुलिस खड़ी है। जो आने जाने वाली एक एक गाड़ियों को चेक कर रही है। टोल नाकों पर भी पुलिस का पहरा है।

विकास दुबे के रहनुमाओं औऱ सम्बन्धियों के लगभग ढाई सौ लोगों के नम्बर सर्विलांस पर रखने के साथ कई संदिग्धों पर नजर बनाये हुए है। मगर अब तक के नतीजे सिफर हैं। कयास यह भी है कि विकास लखीमपुर के रास्ते नेपाल भाग सकता है,या गया होगा। बॉर्डर पर भी एलर्ट कर दिया गया है। मगर यह भी संशय है कि भारत नेपाल मनमुटाव और कोरोना के चलते बॉर्डर पर सख्ती है। इसलिए यह भी पूरी तरह से सम्भव नहीं लगता। वहीं यह भी आशंका जाहिर की जा रही है कि घटना के बाद वह किसी वाहन से ज्यादा दूर नहीं गया होगा क्योंकि उस वक्त तक पुलिस एलर्ट हो चुकी थी। इसलिए वह आसपास के किसी जिले गाँव में भी पनाह ले सकता है।

जो भी हो मगर सवाल यह उठता की विकास यूं ही लुकाछिपी खेलता रहा तो। तब क्या यह मान लिया जाय कि विकास को जमीन निगल गयी या आसमान,या वह मिस्टर इंडिया फ़िल्म के अनिल कपूर की तरह अदृश्य हो गया है। अगर शातिर विकास यूं ही पुलिस की पकड़ से दूर रहा तो वह दिन दूर नहीं जब मोस्टवांटेड दाऊद की तरह वह भी किसी दूसरे देश में ठिकाना बनाकर वहाँ से अपराध की सल्तनत सम्भालेगा। क्योंकि आज भी कई मोस्टवांटेड अपराधी पुलिस के पकड़ से बाहर हैं।

Most Popular

To Top