अपराध

औरैया: सड़क हादसे में 24 प्रवासी श्रमिकों की मौत, CM ने घटना पर मांगी रिपोर्ट

ब्यूरो डेस्क। कोरोना के कहर के कारण घर वापस लौट रहे प्रवासी श्रमिकों पर सड़कों पर भी कहर टूट रहा है। सड़क दुर्घटना में कई श्रमिकों की मौत की खबर आई है। औरैया में भीषण सड़क हादसे में 24 मजदूरों की मौत हो गयी है। इस दुर्घटना में कई लोग गंभीर रूप से घायल भी हैं। जिसके बाद यूपी समेत दिल्ली में खलबली मची हुई है।

जानकारी के मुताबिक औरैया के शहर कोतवाली क्षेत्र के नेशनल हाईवे पर बड़ा हादसा हुआ है। राजस्थान से बिहार और झारखंड जा रहे प्रवासियों के ट्रक और खड़ी डीसीएम में टक्कर हो गयी। इस दुर्घटना में 24 लोगों की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गयी। इस घटना में 15 लोग गंभीर रूप से घायल भी हुए हैं जिन्हें सैफई रेफर किया गया है। जबकि 22 का इलाज जिला अस्पताल में चल रहा है।

घटना की जानकारी मिलते ही जिले के आलाधिकारी समेत कई थानों की फ़ोर्स मौके पर पहुंची और राहत बचाव कार्य शुरू कर दिया। डीएम अभिषेक सिंह ने बताया कि टक्कर के बाद ट्रक पलट गया और सभी लोग उसके नीचे दब गए। घायलों को सैफई रेफर किया गया है। इस घटना में 24 लोगों की मौत हो गयी है।

उधर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने औरैया में हुए हादसे का संज्ञान लेते हुए जान गंवाने वाले मजदूरों के परिवारों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की है। मुख्यमंत्री ने निर्देश दिया है कि सभी घायलों को तुरंत चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराई जाए। इसके साथ ही उन्होंने कमिश्नर और आईजी कानपुर को घटनास्थल का दौरा कर दुर्घटना के कारणों की तत्काल रिपोर्ट देने को कहा है।

औरैया की मुख्य चिकित्साधिकारी अर्चना श्रीवास्तव ने बताया कि 24 लोगों को मृत अवस्था में अस्पताल लाया गया था। फिलहाल 22 लोग अस्पताल में भर्ती हैं और 15 लोग, जो गंभीर रूप से घायल थे, उन्हें सैफई पीजीआई में रेफर किया गया है।

Most Popular

To Top