CHANDAULI: यूपी से बिहार एंबुलेंस में हो रही शराब की तस्करी 

0
25

 

रिपोर्ट : मो० अफजल

चंदौली। सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ यूपी में अपराध एवं तस्करी पर लगाम लगाने के लिए अनेक कार्य कर रहे हैं,वहीं तस्कर भी तस्करी करने के लिए अलग-अलग हथकंडे अपना रहे हैं। ऐसा ही एक मामला जनपद के मुगलसराय कोतवाली के अंतर्गत देखने को मिला, जहां एंबुलेंस से यूपी से बिहार राज्य में शराबों की तस्करी की जा रही थी। पुलिस ने इस गिरोह का भंडाफोड़ करते हुए गैंग में शामिल दो सदस्यों को गिरफ्तार किया है। 

बता दें कि मामला जनपद के मुगलसराय कोतवाली क्षेत्र का है, जहांं पुलिस ने मुखबीर की सूचना के आधार पर एक एंबुलेंस मेंं से विभिन्न कंपनियों के अंग्रेजी शराब बरामद किए हैं। पुलिस के गिरफ्त में आने वाले दोनों अभियुक्त बिहार राज्य के निवासी बताए जा रहे है। पुलिस ने जब इन अभियुक्तों से पूछताछ किया तो तस्कर त्रिभुवन सिंह ने बताया कि हम बिहार से वाराणसी एंबुलेंस से आए हुए थे, जहां हम लोग शराब की खरीददारी कर उसे बिहार ले जा रहे थे। एंबुलेंस का प्रयोग हम इसलिए करते हैं कि पुलिस या फिर कोई अन्य विभाग एंबुलेंस रोककर चेकिंग नहीं करता है। सुरक्षित शराब बिहार राज्य में प्रवेश कर जाता है। शराब की बिक्री कर अच्छी खासी इनकम हो जाती थी।

एसपी हेमंत कुटियाल ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि ये दोनों लोग मेडिकल सेवा के नाम पर बिहार से वाराणसी आए थे और वहां से शराब खरीदकर बिहार जा रहे थे। हम यह पूछताछ कर रहें हैं कि इनके अलावा भी इस काम में और कौन लोग शामिल है।