सीआरपीएफ के मुख्यालय शिलान्यास में बोले ‘शाह’,अब 100 दिन की छुट्टी के साथ परिवार का भी होगा हेल्थ चेकअप  

0
30

 

रिपोर्ट -अंकित सिंह

नई दिल्ली। देश के गृह मंत्री अमित शाह ने आज दिल्ली में सीआरपीएफ के नये मुख्यालय का शिलान्यास किया और इस कड़ी में इन्होंने कहा कि सीआरपीएफ के जवान दुनिया के सबसे मजबूत सशस्त्र बलों में से एक है। इतिहास को अपने पन्नों में सीआरपीएफ के बहादुरी के किस्से को हमेशा स्थान देना पड़ेगा। 2181 जवानों ने देश की सुरक्षा के लिए अपनी जान को देश के लिए बलिदान कर दिए। इनकी वीरता और देशभक्ति को देखकर हम चाहते है कि अब ये देश सेवा के साथ-साथ अपने परिवार के साथ भी ज्यादा समय दें। इसके लिए अब हम अगले बजट में 100 दिन की छुट्टी का प्रावधान लेकर आने वाले हैं। 

सीआरपीएफ के मुख्यालय का शिलान्यास का मूर्त रुप वर्ष 2022 तक पूरा करने का लक्ष्य है। यह मुख्यालय आधुनिक सुविधाओं के साथ लैस रहेगा, जिससे बनाने में 277 करोड़ रुपए की लागत आने वाली है।ऑडिटोरियम,कांफ्रेंस हाल,बैरक,गेस्ट रुम,आदि सुविधायें रहेगी।

शिलान्यास कार्यक्रम में गृह मंत्री ने कहा कि सीआरपीएफ के जवान नक्सलीयों से लेकर आतंकवाद को खत्म करने के लिए हमेशा तत्पर दिखते है। इन्होंने त्रिपुरा और पंजाब में आतंकवाद को जड़ से समाप्त कर दिया है। कच्छ के सरदार पोस्ट को पाकिस्तान के हमले से बचाया,जब तक सेना नहीं पहुंची। आपने अपनी पोस्ट को नहीं छोड़ा और दुश्मनों को जवाब देते रहे। इसके साथ ही गृह मंत्री ने कहा कि अभी तक केवल जवानों का हेल्थ चेकअप होता था लेकिन अब इनके परिवार के लोगों का भी होगा।