अपना प्रदेशवाराणसी

BHU में ‘शाह’ ने दिया छात्रों को ये मंत्र

वाराणसी। बीएचयू के स्वतंत्रता भवन में आयोजित ‘गुप्तवंशैक-वीर : स्कन्दगुप्त विक्रमादित्य का ऐतिहासिक पुनः स्मरण एवं भारत राष्ट्र का राजनीतिक भविष्य’ विषयक संगोष्ठी में पहुंचें  गृहमंत्री अमित शाह ने अपने संबोधन के द्वारा छात्रों को स्कंदगुप्त के इतिहास से परिचय कराते हुए कहा कि आज के छात्र स्कंदगुप्त को नहीं जानते हैं। विलुप्त हो चुके इतिहास की धरोहर को संजोने और संवारने की जरूरत है। 

अमित शाह ने छात्रों को संबोधित करते हुए कहा कि स्कंदगुप्त के पराक्रम की गाथा इस दो दिन के संगोष्ठी के अंतर्गत सबके सामने आयेगा। हमारे साथ अन्यया हुआ है। आज देश स्वतंत्र है, जिसने हमारे लिए अपनी जान को गवाया है,इसको लेकर इतिहास का पुन लेखन किया जाना चाहिए। तभी सब तक एक अच्छा सन्देश पहुंच पायेगा।

आगे उन्होंने छात्रों से कहा कि नए भारत की तस्वीर आप सभी बनाएंगे, आपको ही नया इतिहास लिखना है, जिसने इतिहास लिखा है वो लिखा रहे, लेकिन हम अपने तरीके से लिखेंगे औऱ किसी विवाद में नहीं पड़ेंगे। तभी एक अच्छे भारत की तस्वीर सबके सामने आएगी। आप सभी छात्रों को नए आयाम बनाना  चाहिए, इसके लिए जरूरी है कि छात्रों को इन वीरों से अवगत कराना ज

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button