दिल्‍ली एयरपोर्ट पर खतरनाक विस्‍फोटक मिलने के बाद वाराणसी एयरपोर्ट पर भी सुरक्षा बढ़ी

0
24

वाराणसी। नई दिल्ली में एयरपोर्ट पर संदिग्ध बैग मिलने के बाद वाराणसी के लाल बहादुर शास्‍त्री अंतरराष्‍ट्रीय एयरपोर्ट पर भी अलर्ट है।एयरपोर्ट पर सुरक्षा एजेंसियां सतर्क हो गई हैं और हर यात्री की जांच पड़ताल की जा रही है।

दरअसल अयोध्‍या में राम जन्मभूमि की जमीन के मालिकाना हक को लेकर सुप्रीम कोर्ट के अगले कुछ दिनों में आने वाले फैसले के मद्देनजर देश भर में सुरक्षा कड़ी कर दी गयी है। वाराणसी में पूर्व में भी आतंकियों के निशाने पर रही है। दशाश्‍वमेध घाट, कचहरी, संकटमोचन मंदिर, कैंट स्‍टेशन और शीतला घाट पर आतंकी हमलों में अब तक दो दर्जन से अधिक लोग जान गंवा चुके हैं। बीते दिनों वाराणसी में आतंकी हमलों को लेकर पाकिस्‍तान से धमकी भरा ट्वीट भी आ चुका है। ऐसे में नई दिल्‍ली में भारी सुरक्षा के बीच खतरनाक विस्‍फाेटक बरामदगी को लेकर शहर में भी अलर्ट की स्थिति है।

इस कड़ी में बाबतपुर एयरपोर्ट पर सुबह से लेकर दोपहर तक कई बार रेंडम चेकिंग अभियान चलाया गया। एयरपोर्ट पर पहुंचने वाले यात्रियों और वाहनों के साथ ही संदिग्ध रूप में खड़े लोगों की भी जांच की गयी। मुख्य टर्मिनल भवन में प्रवेश से पहले भी यात्रियों के साथ ही उनके बैग की विधिवत जांच के बाद ही उनको आगे प्रवेश दिया जा रहा है। सीआईएसफ के कमांडेंट सुब्रत झा ने बताया कि वाराणसी एयरपोर्ट पर सुरक्षा जांच बढ़ा दी गयी है और चप्पे-चप्पे पर सीआईएसएफ के जवान नजर गड़ाए हुए हैं।