अपना प्रदेशजौनपुरप्रशासन

गंदगी देख बिफर पड़े सचिव, जमकर लगाई फटकार

जौनपुर। ग्रामीण विकास विभाग के सचिव रविंद्र नायक दो दिवसीय दौरे पर जौनपुर पहुंचे, जहां उन्होंने निर्माणाधीन ओवर ब्रिज, होमगार्ड विभाग, विकास भवन और थानों का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान सचिव को कई कमियां देखने को मिली। विकास भवन में निरीक्षण के दौरान साफ सफाई सही से न होने पर सचिव बिफर पड़े। उन्होंने डीपीआरओ एवं बाबू को फाइल मेंटेन न होने पर लताड़ लगाई और सप्ताह भर के अंदर सुधार करने का निर्देश दिया।

जनपद में दीपावली एवं राम मंदिर के निर्णय के पहले सुरक्षा दृष्टि से लोगों को विश्वास बढ़ाने के लिए दो दिवसीय दौरे पर सचिव रविन्द्र नायक जौनपुर पहुंचे। ग्राम्य विकास विभाग के सचिव एवं जौनपुर के नोडल अधिकारी के रविन्द्र नायक दौरे के दूसरे दिन विकास भवन के निरीक्षण करने पहुंचे तो प्रथम तल पर गदंगी देखकर भड़क गए।

उन्होंने कर्मचारियों से कहा कि स्वच्छता के संदेश के नीचे गंदगी है। स्वच्छता पर ध्यान रखों। उसके बाद जिला पंचायत विभाग के ऑफिस में पहुंचे तो बाबू का फाइल चेक किया। जब उनको कोई लेखाजोखा सही नहीं मिला, तो वह डीपीआरओ पर बरस पड़े। सचिव ने डीपीआरओ से कहा कि सात दिन के अंदर अगर कोई कार्यवाही नहीं होती है, तो आपके ऊपर करवाई के लिए शासन को पत्र लिखा जाएगा।

इसके बाद सचिव रविन्द्र नायक लाइन बाजार थाने में निरीक्षण करने पहुंचे, जहां पर आवास के मेन्टेन्स को देखा। साथ ही भारी मात्रा में वाहन पड़ा देखकर लावारिस गाड़ी को आरटीओ से मिलकर नीलाम करने का निर्देश दिया।

Tags
Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button