14 दिसम्बर को रामलीला मैदान में आयोजित होगी ‘भारत बचाओ रैली’

0
44

रिपोर्ट- महितोष मिश्र

मऊ। 14 दिसंबर को दिल्ली के रामलीला मैदान में कांग्रेस ‘भारत बचाओ रैली’ का आयोजन करने जा रही है। इस रैली में देश के विभिन्न प्रदेशों से कांग्रेस के नेता और कार्यकर्ता इकट्ठा होंगे, इसके लिए अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के पदाधिकारियों द्वारा विभिन्न जिलों में बैठकें आयोजित कर रणनीति बनाई जा रही है। वहीं जिले में भी कांग्रेस कमेटी ने दिल्ली के रामलीला मैदान में राष्ट्रव्यापी आंदोलन को आयोजन किया जा रहा है और केंद्र सरकार की जनविरोधी नीतियों के खिलाफ कांग्रेस ने रैली का आयोजन किया है। 

बता दें कि इस रैली में यूपी से बड़ी संख्या में कांग्रेसी के कार्यकर्ता दिल्ली पहुंचेंगे। वर्तमान सरकार की नीतियों से देश में बेरोजगारी और भ्रष्टाचार में इजाफा हुआ है और किसानों के साथ अन्याय हो रहा है। ऐसे में 14 दिसंबर को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के नेतृत्व में हम सरकार के खिलाफ आह्वान करेंगे।

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और गांधी परिवार की एसपीजी सुरक्षा हटने के सवाल पर सचिन नायक ने कहा कि बीजेपी की नीति भेदभाव की रही है। कांग्रेस परिवार के दो नेता शहीद हुए हैं, ऐसे में सरकार की जिम्मेदारी बनती है कि उनके परिवार को सुरक्षा दी जाए। उन्होंने कहा कि इस मुद्दे पर कांग्रेस के कार्यकर्ता भी चिंतित हैं। वहीं केंद्र सरकार मनमाना व्यवहार कर रही है।