अन्य

UP राज्यसभा चुनाव : संजय सेठ और सुरेंद्र नागर ने किया नामांकन

लखनऊ। यूपी के दो राज्यसभा सीटों के उपचुनाव के लिए गुरुवार को भाजपा के प्रत्याशी सुरेंद्र सिंह नागर और संजय सेठ ने विधानसभा पहुंच अपना नामांकन दाखिल कर दिया है। हाल में ही दोनों ने समाजवादी पार्टी से इस्तीफा देने के साथ ही राज्यसभा से भी इस्तीफा दे दिया था और भाजपा का दामन पकड़ लिया था।

सपा के इन दोनों नेताओं ने नई दिल्ली में बीजेपी राष्ट्रीय महासचिव भूपेंद्र यादव की उपस्थिति में भाजपा की सदस्यता ग्रहण की थी। सेठ का इस्तीफा सपा के लिए एक बड़ा झटका रहा, क्योंकि वह पार्टी के संस्थापक और मुख्य संरक्षक मुलायम सिंह यादव के करीबी सहयोगी रहें।

उत्तर प्रदेश की दोनों राज्यसभा सीटों के लिए अधिसूचना जारी हो गई है और नामांकन के लिए अंतिम तारीख 12 सितंबर है, जबकि राज्यसभा उपचुनाव के लिए मतदान और वोटों की गिनती 23 सितंबर को होगी।

वर्तमान समय में प्रदेश में भाजपा के पास प्रचंड बहुमत है। ऐसे में दोनों राज्यसभा सीटों पर इन दोनों की जीत तय मानी जा रही है। सुरेंद्र सिंह नागर और संजय सेठ ने पिछले माह ही बीजेपी का दामन थामा लिया था, जबकि इन दोनों राज्यसभा सदस्यों का कार्यकाल 2022 तक था। यही कारण था कि रिक्त हुई दोनों सीटों पर उपचुनाव हो रहे हैं।

Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

Most Popular

To Top