बोले योगी के मंत्री, प्रेमी के इंगेजमेंट से आहत होकर युवती ने किया आत्महत्या

0
50

 

वाराणसी। तेलियाबाग की रहने वाली शिक्षिका की मौत पर हुए हंगामे के दूसरे दिन प्रदेश के स्टांप, न्यायालय शुल्क पंजीयन राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) रवींद्र जायसवाल पीड़िता के परिजनों से मिलने उसके घर पहुंचे, जहां उन्हें परिजनों के विरोध का सामना करना पड़ा, जिसके बाद वहां से उन्हें उलटे पांव लौटना पड़ा। वहां से निकलने के बाद मीडिया से बातचीत में उन्होंने बताया कि प्रेमी के सगाई से दुखी होकर युवती ने 11 दिसम्बर को आत्महत्या कर लिया था।

उन्होंने मीडिया से बातचीत में बताया कि युवती का किसी अन्य जाति के लड़के के साथ संबंध था और उस लड़के का इंगेजमेंट हो गया है। उन्होंने बताया कि जब मैं उनके घर गया तो कुछ विपक्ष के लोग इसे राजनीतिक तूल देने का प्रयास करने लगे। हालांकि 11 दिसंबर को लड़की ने सुसाइड किया है। ऐसा पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर कहा जा रहा है।

रविन्द्र जायसवाल ने कहा कि प्रीति जायसवाल जब सुसाइड प्वांइट से कूदी तो उसके गर्दन में चोट आ गई थी। ऐसा लगता है कि वहां पानी कम रहा होगा। उन्होंने कहा कि इस मामले में चेतगंज थाने के कार्यकारी इंस्पेक्टर को सस्पेंड कर दिया गया हैं। क्योंकि उनका काम था कि अगर उनका थाना नहीं भी था, तो वह दूसरे थाने को रिपोर्ट कराकर एफआईआर कराते, लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया। इसलिए उक्त मामले में उन्हें सस्पेंड किया गया है।

विधायक ने कहा कि जब मैं मृतका के परिजनों से मिलने गया तो उनके घर में एक लड़का मौजूद था जो सपा से जुड़ा हुआ है, जिसके कारण मुझे परिजनों से नहीं मिलने दिया गया। उन्होंने कहा कि पीड़ित परिवार की मांग जायज थी क्योंकि जिस परिवार में इस तरह की घटना होती है, तो परिजन अपना आपा खो बैठते है। रविन्द्र जायसवाल ने कहा कि इसके बाद मैने आईजी और एसएसपी से मामले की जांच करने को कहा है। इस प्रकरण में मैने डीएम से भी बात किया है और मामले की जांच करने का आदेश दिया है। जल्द ही एसएसपी मामले का खुलासा कर देंगे।