अपना प्रदेश

ICICI बैंक लूट कांड के आरोपी मुठभेड़ में गिरफ्तार

बस्ती। छह दिसंबर को शहर के आईसीआईसीआई बैंक हुई 40.40 लाख रुपये के लूट कांड का पुलिस ने पर्दाफाश किया है। घटना में शामिल दो बदमाशों को कोतवाली थाना क्षेत्र के सियरापार से पुलिस मुठभेड़ में गिरफ्तार किया गया है।

मुठभेड़ में जहां दोनो बदमाशों को गोली लगी है वहीं बांसी थाने में तैनात एसआई जीवन त्रिपाठी बदमाशों की गोली से घायल हो गए है। जिनका अस्पताल में ईलाज चल रहा है। पकड़े गए बदमाशों की निशानदेही पर गिरोह के पांच अन्य सदस्यों को भी गिरफ्तार करने में पुलिस कामयाब रही।

एसपी हमेराज मीणा ने बताया कि गिरफ्तार किए गए अभियुक्तों का नाम विजय कश्यप निवासी जौनपुर, मुमताज अली, अजय यादव, साबिर अली, अल्ताफ, अली हुसैन सिद्घार्थनगर जिले के रहने वाले हैं। इसके साथ ही पकड़ा गया इरशाद प्रयागराज का रहने वाला है। एसपी ने कहा कि इनसे आईसीआईसीआई बैंक मालवीय मार्ग से लूटा गया 7.40 लाख चार सौ रुपये व एसडीएफसी बैंक फरेंदा में लूटा गया 7.65 लाख चार सौ रुपये बरामद किया है।

इसके साथ ही एक पिस्टल, पांच तमंचा, लूट की घटना में शामिल बाइक भी बरामद हुई है। एसपी ने बताया मुखबिर की सूचना पर हरदिया चौराहे के समीप सियरापार से अल सुबह दो अभियुक्त विजय कश्यप व मुमताज अली को मुठभेड़ के दौरान गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तारी के दौरान सिद्घार्थनगर के बांसी में तैनात उप निरीक्षक जीवन त्रिपाठी को चोट आई। जिन्हें उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया।

Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

Most Popular

To Top